जो लड़ाई हम लड़ रहे हैं, उसके सामने राज्यसभा पद बहुत छोटी चीज है- अली अनवर

जो लड़ाई हम लड़ रहे हैं, उसके सामने राज्यसभा पद बहुत छोटी चीज है- अली अनवर
Click for full image

नई दिल्ली। राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने जेडीयू के बागी नेता शरद यादव और अली अनवर की राज्यसभा सदस्यता को रद्द कर दिया है।

राज्यसभा सदस्यता रद्द किए जाने के खिलाफ अली अनवर सुप्रीम कोर्ट जाएंगे। अनवर ने कहा कि इस फैसले से हम लोग डरने वाले नहीं है।

संसदीय इतिहास में ये पहला फैसला है जहां राज्यसभा के सभापति ने खुद किया हो। जबकि इससे पहले जो फैसले हुए हैं वो प्रोविजिनल कमेटी, एथिक्स कमेटी के जरिए हुए हैं।

अली अनवर ने कहा कि जो लड़ाई हम लड़ रहे हैं, उसके सामने राज्यसभा बहुत छोटी चीज है। उनका कहना है कि उनकी लड़ाई पद की नहीं, सिद्धांत और संविधान बचाने की है।

उन्होंने शायरी के साथ अपना जवाब दिया और कहा- न मैं गिरा, न मेरे हौसले की मिनार गिरे. पर मुझे गिराने में कुछ लोग कई बार गिरे। उन्होंने कहा, ‘नीतीश कुमार जब महागठबंधन से नाता तोड़कर अलग होकर बीजेपी से मिले, तो उस पूरी रात मै बेचैन रहा और रात भर सोया नहीं।

दूसरे दिन पहली फुर्सत में बगावत का झंडा बुलंद कर दिया। कल जब मैं गुजरात के राजकोट में एक रैली को संबोधित कर रहा था, तो खबर मिली की मेरी राज्यसभा की सदस्यता रद्द कर दी गई है। इस खबर के बाद कल पूरी रात चैन से सोया हूं।

Top Stories