Saturday , December 16 2017

ज्यादा दूध मांगा तो सिर पर रिम्स वार्ड ब्वॅाय ने गरम दूध उड़ेला

रांची : झारखंड के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल रिम्स में आये दिन ऐसी घटनाएं हो रही हैं, जिससे अस्पताल की छवि धूमिल हो रही है. मेडिसिन वार्ड स्थित डॉ जितेंद्र सिंह यूनिट में एक ऐसी ही घटना हुई है. वार्ड में भरती मरीज का आरोप है कि उनके सिर पर वार्ड ब्वॅाय ने गरम दूध उड़ेल दिया, जिससे वह झुलस गयीं. मामला रिम्स के निदेशक तक पहुंचा है. साथ ही इसकी लिखित शिकायत पुलिस से भी की गयी है.

उन्होंने बताया कि वे अपने शौहर के साथ तीन दिन से अस्पताल में हैं. पहले दिन से ही वे देख रही हैं कि कर्मचारी श्याम सुदंर सिंह वार्ड के मरीजों को निर्धारित मात्रा से कम दूध बांट रहा है. इतरवार सुबह नौ बजे भी वह वार्ड के मरीजों को दूध बांटने पहुंचा. अन्य मरीजों की तरह कर्मचारी ने उन्हें भी आधा कप दूध दिया.

इस पर उन्होंने कर्मचारी से कहा कि कम क्यों दे रहे हो? कप भर कर दूध दो. इस पर कर्मचारी को गुस्सा आ गया और उसने बाल्टी में बचा सार दूध महिला के सिर पर उड़ेल दिया. इससे वह झुलस गयीं. वार्ड में भरती अन्य मरीजों के परिजनों ने वार्ड ब्वाॅय का विरोध किया. इसकी जानकारी सांसद प्रतिनिधि राजकिशोर को मिली तो वे वार्ड में पहुंचे. वह महिला को लेकर रिम्स निदेशक से मिले और कर्मचारी की शिकायत करते हुए कार्रवाई की मांग की.

इनसे भी धूमिल हुई रिम्स की छवि -किचन से मरीजों के लिए आया मुर्गा व मछली का वजन कम होना -किचन कर्मियों द्वारा समय पर मरीजों को खाना नहीं पहुंचाना -मानक से छोटा व सड़ा फल का वितरण करना -खाना देते समय सही व्यवहार नहीं करना -खाना वितरण करने की बजाय स्वयं पहले खाना खा लेना -रिम्स अधिकारियों को बेहतर खाना दिखलाना, पर मरीजों दोयम दर्जे का खाना देना.

TOPPOPULARRECENT