Tuesday , December 12 2017

झांसा देकर अवाम को लूटने वाला धोकेबाज़ गिरफ़्तार

हैदराबाद 27 जुलाई: ऑनलाईन इंशोरंस और क़र्ज़ दिलाने का झांसा देकर अवाम को लूटने वाले एक धोकेबाज़ को सीसीएस की साइबर क्राईम पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया। डीसीपी डिटेक्टिव अवीनाश मोहंती ने बताया कि 26 साला संजीव कुमार मुतवत्तिन नई दिल्ली , ख़ुद को सेंट्रल फाइनैंस कंपनी का परोपराईटर होने का दावा करते हुए अवाम को ठग रहा था। उन्होंने बताया कि अगस्त 2015 में हरी सतीश नामी शख़्स को धोकेबाज़ संजीव कुमार ने बज़रीया फ़ोन ये दावा किया कि कम शरह सूद पर वो क़र्ज़ दिला सकता है।

इसी तरह सेंट्रल फाइनैंस कंपनी की तरफ से आशीष अग्रवाल नामी शख़्स ने सतीश को बज़रीया फ़ोन बताया कि इंशोरंस के इव्ज़ उसे कम शरह सूद पर क़र्ज़ फ़राहम किया जा सकता है जिसके लिए उसे रजिस्ट्रेशन फ़ीस दाख़िल करनी होगी और धोकेबाज़ों ने सतीश को कई एकाऊंट नंबरात फ़राहम किए जिसके ज़रीये एक लाख 37 हज़ार रुपये हासिल करने के बाद उसने अपना मोबाईल फ़ोन बंद कर दिया।

साइबर क्राईम पुलिस ने शिकायत हासिल करने के बाद धोका दही और आईटी एक्ट के तहत मुक़द्दमा दर्ज करते हुए धोका बाज़ों की तलाश शुरू कर दी थी और काल डैटा रिकार्ड की मदद से धोकेबाज़ संजीव कुमार को नई दिल्ली से गिरफ़्तार कर लिया गया। धोका बाज़ी के इस रैकेकट में दुसरे लोग भी शामिल है जिनकी साइबर क्राईम पुलिस को तलाश है।

TOPPOPULARRECENT