Monday , December 18 2017

झामुमो ने सविता का तौहीन किया, पांच को चक्का जाम

कुरमी विकास मोरचा ने झामुमो पर शहीद खानदान की बहू सविता महतो का तौहीन करने का इल्ज़ाम लगाते हुए पांच फरवरी को पूरे रियासत में चक्का जाम का ऐलान किया है। मोरचा ने बुध को रांची यूनिवर्सिटी गेट से अलबर्ट एक्का चौक तक मशाल जुलूस निकाला

कुरमी विकास मोरचा ने झामुमो पर शहीद खानदान की बहू सविता महतो का तौहीन करने का इल्ज़ाम लगाते हुए पांच फरवरी को पूरे रियासत में चक्का जाम का ऐलान किया है। मोरचा ने बुध को रांची यूनिवर्सिटी गेट से अलबर्ट एक्का चौक तक मशाल जुलूस निकाला। मोरचा के सदर शीतल ओहदार ने कहा, झामुमो ने राज्यसभा इंतिख़ाब में टिकट वापस लेकर सविता महतो का तौहीन किया, उसकी जितनी भी मज़मत की जाये, कम है।

झामुमो को यह भी याद नहीं रहा कि वह एक ऐसे खानदान से थी, जिसने अलग रियासत की तामीर में अपने खानदान के कई अरकान को खोया। झामुमो का वाहिद मक़सद किसी भी तरह से इक्तिदार में बने रहना है। सविता महतो के तौहीन के मुखालिफत में पांच फरवरी को पूरे झारखंड में चक्का जाम किया जायेगा। उन्होंने तमाम पार्टियों से दरख्वास्त की है कि वे चक्का जाम का हिमायत करें।

मिस्टर ओहदार ने कहा कि झामुमो में कुरमियों के फी ईमान है ही नहीं। अब इस पार्टी में शामिल चारों कुरमी एमएलए अपना-अपना इस्तीफा सौंप दें। मोरचा के रचिया महतो ने कहा कि अगर सविता महतो को टिकट देने से हुकूमत गिर जाती, तो ऐसी हुकूमत को गिर जाना चाहिए। लेकिन एक बेवा को इस तरह से परेशान नहीं किया जाना चाहिए।

तौहीन बरदाश्त नहीं करेंगे

एमएलए जगन्नाथ महतो ने कहा कि सविता महतो के साथ नाइंसाफ़ी हुआ है। इसे बरदाश्त नहीं किया जा सकता। पार्टी के वफद तमाम लोग गमगीन हैं। शहीद के खानदान का तौहीन हुआ है। एक फरवरी को वह बता देंगे कि कहां तक जा सकते हैं। इस्तीफा एसेम्बली सदर को देने में उन्हें तनिक भी देर नहीं लगेगी। हालांकि विद्युत वरण महतो ने इतना ही कहा कि वह काफी गम में हैं। अभी बात करने की हालत में नहीं हैं।

TOPPOPULARRECENT