Monday , January 22 2018

झारखंडः राज्यसभा की एक सीट के लिए वोटिंग आज

राज्यसभा में झारखंड की एक खाली सीट के लिए होनेवाले जिमनी इंतिख़ाब में आज वोट डाले जाएंगे। इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। एसेम्बली में ओपोजीशन की लॉबी में सुबह नौ बजे से वोट पड़ेंगे। भाजपा ने क़ौमी तर्जुमान एमजे अकबर को, जबकि ओपोजीशन क

राज्यसभा में झारखंड की एक खाली सीट के लिए होनेवाले जिमनी इंतिख़ाब में आज वोट डाले जाएंगे। इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। एसेम्बली में ओपोजीशन की लॉबी में सुबह नौ बजे से वोट पड़ेंगे। भाजपा ने क़ौमी तर्जुमान एमजे अकबर को, जबकि ओपोजीशन की तरफ से झामुमो ने हाजी हुसैन अंसारी को इंतिख़ाब मैदान में उतारा है।

बुध को हुकूमत और ओपोजीशन के लीडरों ने इंतिखाबी पॉलिसी पर चर्चा की। इक्तिदार हक़ के पास इंतिख़ाब जीतने के लिए काफी वोट (47) हैं। ओपोजीशन के पास 33 वोट हैं। झामुमो उम्मीदवार को कांग्रेस और झाविमो के साथ-साथ ओपोजीशन के तमाम एमएलए का हिमायत है, ऐसा लीडर ओपोजीशन हेमंत सोरेन का दावा है। उधर जीत को लेकर इक्तिदार हक़ पूरी तरह से इतमीनान है और वोटिंग को महज रस्मी बता रहा है।

झाविमो के छह बागी एमएलए को राज्यसभा चुनाव में वोटिंग से रोक लगाने पर हाईकोर्ट ने इंकार किया है। कोर्ट ने कहा है कि इस स्टेज में आखरी हुक्म नहीं दिया जा सकता है। ख़्वाह को पहले ही स्पीकर के हुक्म का रिजल्ट समझना चाहिए था। यह मामला काफी ताखीर से कोर्ट में पहुंचा। अब कोर्ट किसी क़िस्म का आखरी हुक्म या रोक नहीं लगा सकता है। कोर्ट ने एलेक्शन कमीशन और स्पीकर से जवाब तलब किया है।

TOPPOPULARRECENT