Tuesday , December 12 2017

झारखंडियों का मिजाज कैसा होता है, मोदी को पता चलेगा : सोरेन

वजीरे आला हेमंत सोरेन ने कहा है कि वे नरेंद्र मोदी के हर सवालों का सूद समेत जवाब देंगे। झारखंडियों का मिजाज कैसा होता है, यह उन्हें एसेम्बली इंतिख़ाब में पता चल जाएगा। जब मोदी अपने सेनापतियों की हार की खबर सुनेंगे, तब उन्हें पता चले

वजीरे आला हेमंत सोरेन ने कहा है कि वे नरेंद्र मोदी के हर सवालों का सूद समेत जवाब देंगे। झारखंडियों का मिजाज कैसा होता है, यह उन्हें एसेम्बली इंतिख़ाब में पता चल जाएगा। जब मोदी अपने सेनापतियों की हार की खबर सुनेंगे, तब उन्हें पता चलेगा कि झारखंड के आदिवासी-मूलवासी, अक़लियत, पसमानदा, गरीब-गुरबा झामुमो को कितना चाहते हैं। बाप-बेटे की हुकूमत कहकर दिशोम गुरु का बेइज़्ज़त करनेवाले मोदी को नहीं पता कि शिबू सोरेन ने अपना बचपन, जवानी और बुढ़ापा झारखंड को दिया है।

जब बचपन में मुझे अपने वालिद की सबसे ज़्यादा जरूरत महसूस हुई तो वे उस वक्त मेरे पास नहीं, बल्कि जंगलों में थे। मेरी अकेली मां ने हम भाई-बहनों की परवरिश की और हममें बिरसा मुंडा, सिदो-कान्हो, नीलांबर-पीतांबर और दिशोम गुरु के ज़ेहनीयत भरे। यह ज़ेहनीयत ज़िंदगी भर मेरे खून में रहेगा। मेरे वालिद और उनके साथियों ने झारखंड बनाने की अहद पूरी की, अब उनके बाद वाली पीढ़ी इस रियासत के तरक़्क़ी का अहद को पूरा करेगी। इसीलिए हम अकसरियत की हुमुमत बनाने के लिए अकेले इंतिख़ाब लड़ रहे हैं। बुध की शाम करमटोली और कडरू में मुनक्कीद इजलास को हेमंत खिताब कर रहे थे। मौके पर रांची, कांके और हटिया के झामुमो उम्मीदवार डॉ. महुआ माजी, डॉ. अशोक नाग और डॉ. जावेद अहमद भी थे।

TOPPOPULARRECENT