झारखंड के पाकुड़ में मॉब लिचिंग, भीड़ ने दो लोगों को किया अधमरा

झारखंड के पाकुड़ में मॉब लिचिंग, भीड़ ने दो लोगों को किया अधमरा

झारखंड के पाकुड़ के महेशपुर-आमड़ापाड़ा रोड पर शुक्रवार की शाम हादसे में एक व्यक्ति की मौत के बाद भीड़ हिंसा पर उतर आई। ट्रक के ड्राइवर और खलासी को लाठी-डंडों से पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों को भीड़ के चंगुल से निकालकर अस्पताल पहुंचाया। वहां से गंभीर हालत में पश्चिम बंगाल रेफर कर दिया गया है। दोनों दुमका के डंगालपाड़ा के रहनेवाले हैं।

कालीदास के पास यह हादसा शाम पांच बजे हुआ। ट्रक दुमका से गुम्मा मोड़ के रास्ते महेशपुर जा रहा था। इसी दौरान रोड पर गांव शहरी निवासी भगन मुर्मू (60) निकला तो वह ट्रक की चपेट में आ गया। उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। हादसे के बाद वहां मौजूद लोगों ने ट्रक के ड्राइवर और खलासी को पकड़ लिया और पीटना शुरू कर दिया। देखते ही देखते वहां भीड़ जमा हो गई। लोग लाठी-डंडे लेकर पहुंचे और ड्राइव व खलासी को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। इसी दौरान किसी ने महेशपुर पुलिस को सूचना दे दी। थाना प्रभारी सुरेंद्र कुमार सिंह फोर्स के साथ घटना स्थल पर पहुंचे, फिर ड्राइवर व खलासी को मॉब लिंचिंग से बचाया। तत्काल स्थानीय अस्पताल भेजा गया, वहां से पश्चिम बंगाल रेफर कर दिया गया।

थाना प्रभारी सुरेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि ग्रामीणों की भीड़ ने ड्राइवर और खलासी को लाठी-डंडों से पीटा है। घायलों में दुमका के डंगालपाड़ा निवासी ट्रक खलासी अर्जुन कुमार यादव और चालक मदन प्रसाद यादव हैं। इनमें अर्जुन की हालत ज्यादा खराब है। मामले की जांच की जा रही है। दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

Top Stories