Monday , December 11 2017

झारखंड के बाद भागलपुर में लव जिहाद, पुलिस के कान खड़े

भागलपुर लव जिहाद मामले में मुतासिरा का दोबारा अदालत में बयान (दफा 164 के तहत) दर्ज कराया जाएगा। एसएसपी विवेक कुमार ने यह भरोसा दिया है। इसके लिए प्रोसेक्यूटर से राय मांगी गई है। मुतासिरा ने मंगल को वालिदैन के साथ एसएसपी से मिलकर इंस

भागलपुर लव जिहाद मामले में मुतासिरा का दोबारा अदालत में बयान (दफा 164 के तहत) दर्ज कराया जाएगा। एसएसपी विवेक कुमार ने यह भरोसा दिया है। इसके लिए प्रोसेक्यूटर से राय मांगी गई है। मुतासिरा ने मंगल को वालिदैन के साथ एसएसपी से मिलकर इंसाफ की गुहार लगाई। एसएसपी, कहलगांव के एएसपी और खातून थाना सदर के सामने मुतासिरा ने फिर से बयान दिया। बयान की वीडियोग्राफी भी की गई। उसने वही बातें दुहराई हैं जो पहले मीडिया को बतायी थीं। दूसरी तरफ, मुतासिरा के अहले खाना को फोन पर अब भी धमकियां मिल रही हैं। इससे ये लोग भारी दहशत में हैं। हालांकि एसएसपी ने मामले की फौरी तहक़ीक़ात की बात कही है। थाना इंचार्ज पर भी लगे संगीन इल्ज़ाम की तहक़ीक़ात कहलगांव के एएसपी नीरज सिंह से कराई जा रही है। इस दरमियान, पुलिस हेड क्वार्टर ने मामले की संजीदगी को देखते हुए भागलपुर के एसएसपी से रिपोर्ट मांगी है।

मुल्ज़िम लड़का नाथनगर के शाहजंगी मोहल्ले का रहने वाला है। मामले में लड़का और उसकी वालिदैन, बहन और मामा को मुल्ज़िम बनाया गया है। फिलहाल मुल्ज़िम लड़का इसी मामले में जेल में बंद है। इस दरमियान विहिप ने पुलिस-इंतेजामिया को मुलजिमों की गिरफ्तारी के लिए चौबीस घंटे का वक्त दिया है। नहीं तो सड़क पर उतरने की धमकी दी है।

तंजीम के भागलपुर और बांका के अहम राकेश सिन्हा ने कहा कि हम बुध को एक जरूरी बैठक करेंगे। इस दरमियान परोसेकीयूटर सत्य नारायण साह ने कहा कि दफा 164 के तहत एक बार बयान कोर्ट में दर्ज हो चुका है। केस के तहक़ीक़ात करने वाले की दरख्वास्त पर अदालत में मुतासिरा का दुबारा बयान रिकाॅर्ड कराया जा सकता है। उन्होंने बताया कि केस में दफा 364ए लगा हुआ है। लेकिन, अब 366ए, 147, 295ए, 376 और पॉक्सो की दफा जुट जाएगी।

40 जिलों के एसपी को किया अलर्ट

झारखंड के बाद भागलपुर में लव जिहाद का मामला सामने आने के बाद रियासती पुलिस के कान खड़े हो गए हैं। खबर पर नोटिस लेते हुए तमाम 40 जिलों (बगहा, नवगछिया पुलिस जिला समेत) के एसपी को अलर्ट किया है। एडीजी (हेड क्वार्टर) गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि ऐसे मामलों के सामने आने के बाद कई बार गैर समाजी अनासिरअफवाह फैलाने की कोशिश करते हैं। उनके खिलाफ कार्रवाई करने की हिदायत दिया गया है। दूसरी तरफ सीआईडी के आईजी (कमजोर तबके) अरविंद पांडेय ने कहा कि भागलपुर एसएसपी से रिपोर्ट तलब की है।

क्या था मामला

30 अप्रैल को शहर के मिरजानहाट मोहल्ले की रहने वाली चौदह साला तालिबा का यरगमाल कर लिया गया था। जबरन मजहब तब्दील करा कर उसके साथ निकाह किया था। उसे कुरान पढ़ने के लिए भी मजबूर किया गया। मुखालिफत करने पर मारा-पीटा गया।

TOPPOPULARRECENT