Sunday , December 17 2017

झारखंड के लिए 10 खादीमुल हुज़्ज़ाज मुंतखिब

झारखंड रियासती हज कमेटी की एक मीटिंग हज कमेटी के सदर हाजी मंजूर अहमद अंसारी की सदारत में आण्ड्रे हाउस दफ्तर में मुनक्कीद हुयी। मीटिंग में खादीमुल हुज़्ज़ाज के इंतिख़ाब के लिए इंटरव्यू लिया गया। इस के लिए कल 28 दरख्वास्तें मौसूल हुयी

झारखंड रियासती हज कमेटी की एक मीटिंग हज कमेटी के सदर हाजी मंजूर अहमद अंसारी की सदारत में आण्ड्रे हाउस दफ्तर में मुनक्कीद हुयी। मीटिंग में खादीमुल हुज़्ज़ाज के इंतिख़ाब के लिए इंटरव्यू लिया गया। इस के लिए कल 28 दरख्वास्तें मौसूल हुयी थीं।

मीटिंग में झारखंड रियासत के मुख्त्लिफ डिवीजन को नुमायंदगी दी जानी यक़ीनी करते हये हज के अरकान के जानकारी और हज कमेटी ऑफ इंडिया के गाइड लाइन के मुताबिक कल 10 लोगों का इंतिख़ाब खादीमुल हुज़्ज़ाज के लिए किए जाने पर गौर किया गया। इस के लिए एक वेटिंग लिस्ट बनाई जाएगी। चूंकि झारखंड रियासत को 2781 आज़मीन हज का कोटा ही अब तक मिला है और 300 आज़मीन हज पर एक खादीमुल हुज़्ज़ाज का इंतिख़ाब किया जाना है। इस लिए 9 का इंतिख़ाब कनफर्म है। इंटरव्यू के बाद मुंतखिब खादीमुल हुज़्ज़ाज के कागजात की जांच करके उनकी फेहरिस्त शाए की जाएगी। इन खादीमुल हुज़्ज़ाज से हल्फ नामा लिया जाना है। जिस में दर्ज़ होगा के वो आज़मीन की खिदमत हज कमेटी ऑफ इंडिया के गाइड लाइन और हुकूमत ए हिन्द के जेद्दा वाकेय कोन्सोलेंट जेनरल की हिदायत के मुताबिक करेंगे। अगर इस के खिलाफ कोई शिकायत आती है तो उनके खिलाफ जाब्ते के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी।

मीटिंग में हज कमेटी के रुक्न कम तर्जुमान खुर्शीद हसन रूमी, रुक्न आयनूल होदा, एगजेक्यूटिव अफसर नुरुल होदा, रुक्न इकबाल हुसैन फातमी वगैरह मौजूद थे।

TOPPOPULARRECENT