Tuesday , December 12 2017

झारखंड के वजीरे आला का फेसबुक अकाउंट हैक

हैकरों की मार से वजीरे आला रघुवर दास भी नहीं बच पाए। मंगल को शाम 6.32 बजे उनके फेसबुक अकाउंट को हैक कर लिया गया। यहां पोर्न वेबसाइट का लिंक दिखने लगा। इस बात की जानकारी मिलते ही पुलिस हेड क्वार्टर के एंटी हैकिंग ग्रुप इसे डिलिट करने म

हैकरों की मार से वजीरे आला रघुवर दास भी नहीं बच पाए। मंगल को शाम 6.32 बजे उनके फेसबुक अकाउंट को हैक कर लिया गया। यहां पोर्न वेबसाइट का लिंक दिखने लगा। इस बात की जानकारी मिलते ही पुलिस हेड क्वार्टर के एंटी हैकिंग ग्रुप इसे डिलिट करने में लग गया। ठीक 7.09 बजे पेज पर इत्तिला जारी की गई कि “अकाउंट हैक हो गया है। इसके के लिए खेद है। थोड़ा इतमीनान रखें, मेहरबानी के लिए वीडियो को क्लिक नहीं करें।” शाम को आकाउंट के वालपेपर पर सबका साथ सबका विकास नारा के साथ वजीरे आजम नरेंद्र मोदी की फोटो भी लगी है। इससे पहले साल 2012 में अर्जुन मुंडा का अकाउंट भी हैक कर लिया गया था।

इरादतन हैक किया गया है

आइटी एक्सपर्ट प्रतीक शुक्ला के मुताबिक अकाउंट को किसी ने इरादतन हैक किया है। यही वजह है कि फ्रेंड लिस्ट में शामिल हर किसी को इस पोस्ट से बारी बारी से टैग किया गया है। इसलिए किसी पोस्ट में 18 तो किसी में 19 को टैग दिख रहा है।

ट्विटर पर हैं सीएम के 5 अकांउट

सीएम रघुवर दास के नाम से ट्विटर पर इस समय 5 अकाउंट दिख रहा है। लोगों के लिए यह पता लगाना मुश्किल है कि कौन सा अकाउंट सीएम का ऑफिसियल है। इन पांच अकाउंट में Raghubar Das @cmo jharkhand, raghubar das @CM Raghubar Das, Raghubar Das @Raghubar_Das, Raghubar Das @dasraghubar, Raghubar Das @raghubardasji शामिल है।

बंद करने को कहा गया है फर्जी अकाउंट

सीएम के ऑफिशियल अकाउंट को हैंडल करनेवाले आनंद ने कहा कि उनके महकमा की तरफ से फेसबुक, ट्विटर, लिंकड्न और गूगल को शिकायत की गई है कि सीएम के ऑफिशियल अकाउंट के अलावा सब को बंद कर दिया जाए। लेकिन अभी तक इसपर किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं हुई है। दो दिन के भीतर एक बार फिर सोशल साइट्स के अफसरों को इसकी जानकारी कराया जाएगा।

TOPPOPULARRECENT