Friday , July 20 2018

झारखंड: बीजेपी विधायक पर लगा दस करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने का इल्ज़ाम!

झारखंड में एक बीजेपी विधायक का रंगदारी मांगने का कथित ऑडियो क्लिप सामने आया है। विधायक पर एक कोयला खनन की कंपनी पर अवैध वसूली का आरोप लगा है। हालांकि विधायक ने इन आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कंपनी को ही सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया है। झारखंड के बाघमारा से बीजेपी विधायक ढुल्लू महतो पर आरोप है कि वो धनबाद में कोयला खनन करने वाली एक कंपनी पर कई दिनों से दबाव बना रहे हैं। कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट से रंगदारी मांग रहे हैं।

कंपनी के प्रबंधन को डरा रहे हैं। धमका रहे हैं। कंपनी का दावा है कि विधायक ढुल्लू महतो ने ना सिर्फ कंपनी से 10 करोड़ रुपए की रंगदारी मांगी है। बलकी खून खराबे की धमकी भी दी है।

कंपनी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी विधायक पर गंभीर आरोप लगाए हैं। कंपनी का आरोप है कि विधायक ढुल्लू महतो सीधे तौर पर कंपनी के कामकाज में दखल देते हैं। जिस वजह से अब कंपनी झारखंड में काम करने में असमर्थ है।

कंपनी का प्रबंधन पुलिस प्रशासन पर भी लापरवाही का आरोप लगा रहा है। आरोप है कि कई बार प्रशासन से सुरक्षा की मांग की जा चुकी है, लेकिन उन्हें सुरक्षा नहीं दी जा रही है।

एक तरफ जहां ओरिएंटल कंपनी की और से बीजेपी विधायक पर गंभीर आरोप लगाए जा रहे हैं, तो वहीं विधायक ढुल्लू महतो इन आरोपों को सिरे से खारिज कर रहे हैं। विधायक जी की माने तो कंपनी झारखंड में काम ही नहीं करना चाहती है और इसका ठीकरा वो उनपर फोड़ रही है।

TOPPOPULARRECENT