झारखंड: भाजपा ने जारी किया नगर निकाय उम्मीदवारों की सूची

झारखंड: भाजपा ने जारी किया नगर निकाय उम्मीदवारों की सूची

रांची। पिछले दो दिनों से चल रहे तमाम अटकलों के बाद आखिरकार भाजपा ने मंगलवार की शाम को स्थानीय नगर निकाय चुनावों में अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर ही दी। पार्टी ने रांची में पुराने चेहरों मेयर आशा लकड़ा और डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं, दुमका में नगर परिषद के अध्यक्ष अमिता रक्षित और गरीबदास को अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के लिए कैंडिडेट बनाया गया है।

भाजपा के प्रदेश महामंत्री दीपक प्रकाश ने मंगलवार की शाम पत्रकारों को बताया कि राज्य के 34 नगर निकाय के लिए उम्मीदवारों की अंतिम सूची जारी कर दी गई है। पार्टी सूत्रों की मानें तो लिस्ट जारी करते समय सामाजिक ‘इक्वेश्चन’ का पूरा ध्यान रखा गया है। लेकिन पार्टी के अंदर खाने राजधानी और उपराजधानी के उम्मीदवारों को लेकर काफी उथल पुथल जैसी स्थिति बनी हुई है।

पार्टी सूत्रों के अनुसार, प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता दीनदयाल बर्णवाल का नाम भी काफी तेजी से उछला लेकिन संजीव विजयवर्गीय के आगे उनकी नहीं चल पाई। वहीं, दुमका नगर परिषद में अध्यक्ष के नाम को लेकर भी थोड़ी कन्फ्यूजन की स्थिति बनी थी।

दरअसल,दुमका नगर परिषद के अध्यक्ष अमिता रक्षित का जुड़ाव कांग्रेस से लंबे समय तक रहा और हाल ही में उन्होंने भाजपा का दामन थामा। ऐसे मे भाजपा के समर्पित कार्यकर्ताओं को निराशा हाथ लगी है।

Top Stories