झारखंड में कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनी तो किसानों का कर्ज होगा माफ- राहुल गाँधी

झारखंड में  कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनी तो किसानों का कर्ज होगा माफ- राहुल गाँधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सिमडेगा में एक चुनावी रैली के दौरान कहा कि झारखंड में कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनी तो किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा. उन्होंने कहा कि गठबंधन की सरकार आदिवासियों के जल, जंगल और जमीन की रक्षा करेगी. इस दौरान उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार आम जनता के हित में नहीं, बल्कि उद्योगपतियों के हित में काम कर रही है.

 

झारखंड विधानसभा चुनावों में अपनी पहली रैली के दौरान उन्होंने कहा कि यदि कांग्रेस गठबंधन की राज्य में सरकार बनी तो वह छत्तीसगढ़ की ही तरह गरीबों और आदिवासियों की जमीन उन्हें लौटायेगी और किसानों का कर्जा माफ करेगी.

 

नरेंद्र मोदी नहीं अंबानी और अडाणी की सरकार

 

राहुल गांधी ने कहा कि आज देश में सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी का है. उन्होंने कहा कि जिस प्रकार उद्योग बंद हुए हैं, उससे लोगों के रोजगार चले गये और इस स्थिति को बदलने के लिए गरीबों की जेब में पैसा डालना होगा.

 

उन्होंने कहा, “जैसे ही हम किसानों का लोन माफ करेंगे, वह बाजार से सामान खरीदना शुरू करेगा तो उद्योग फिर से चल निकलेंगे और रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे. यही विचार कर कांग्रेस ने लोकसभा चुनावों में न्याय योजना की बात की थी.”

 

उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया, ‘‘यह नरेन्द्र मोदी की सरकार नहीं है. यह अंबानी और अडाणी की सरकार है. इसका लक्ष्य गरीबों का पैसा लेकर अंबानी और अडाणी की जेब में डालने कहा है.’’

Top Stories