Wednesday , June 20 2018

झारखंड में नक्सली सरगरमियों में तेजी

झारखंड में नक्सली सरगरमियों में अचानक तेजी आ गई है। गुजिशता 24 घंटे के दौरान पलामू इलाके में कई नक्सली वारदात हुईं। इतवार की रात नक्सलियों ने हेडमास्टर विनोद बैठा को अगवा कर लिया और अपने साथ सेरक, कोटरा गांव ले गए। वहां अवामी अदालत

झारखंड में नक्सली सरगरमियों में अचानक तेजी आ गई है। गुजिशता 24 घंटे के दौरान पलामू इलाके में कई नक्सली वारदात हुईं। इतवार की रात नक्सलियों ने हेडमास्टर विनोद बैठा को अगवा कर लिया और अपने साथ सेरक, कोटरा गांव ले गए। वहां अवामी अदालत लगाई गई। वहां नक्सलियों और कुछ गाँव वालों ने लाठी-डंडे से पीट कर उन्हें अधमरा कर दिया।

वाकिया की जानकारी मिलते ही उनके अहले खाना जाये हादसा पर पहुंचे। वहां विनोद बैठा ने अपनी बीवी बबीता देवी से पानी मांगा। पानी पीते ही उनकी मौत हो गई। बाद में अहले खाना को भी नक्सलियों ने किरदार सुधारने की वार्निंग दी। एसपी माइकल राज ने कहा कि रात में कुछ नामालूम लोग असातिजा को ले गए थे। लाश देखने से लगता है कि पिटाई से मौत हुई है।

उधर, पुलिस ने इतवार की आधी रात थाना इंचार्ज अजय कुमार की कियादात में भाकपा माओवादी के लिए लेवी वसूलने वाले रवींद्र यादव और लवलेश गंझू को एक देसी पिस्टल और दो कारतूस के साथ धर दबोचा।

कोल प्रोजेक्ट बंद करने का फरमान

माओवादियों ने पिपरवार कोल प्रोजेक्ट बंद करने का फरमान जारी किया है। इस सिलसिले में गिरिडीह के मगरीबी जोन के अरबिंद उर्फ दीपक जी ने एक इश्तिहार जारी किया है। इसमें कहा गया है कि डीओ होल्डर और डंप कमेटी मशीन लोडिंग बन्द कर हाथ लोडिंग चालू करें। नहीं तो कार्रवाई होगी। साथ ही मजदूरों को सही मजदूरी की अदायगी किया जाए।

TOPPOPULARRECENT