Saturday , June 23 2018

झारखंड में बारिश ने बढ़ायी ठिठुरन, आज भी बारिश का इमकान

सनीचर को रियासत के तकरीबन तमाम जिलों में बारिश हुई। कहीं छिटपुट, तो कहीं जम कर पानी पड़ा। सनीचार को रांची में दिन भर बादल छाये रहे। कहीं-कहीं हल्की बारिश भी हुई। रियासत के कई जिलों में बारिश हुई। धूप नहीं दिखी। सुबह में कोहरा भी था।

सनीचर को रियासत के तकरीबन तमाम जिलों में बारिश हुई। कहीं छिटपुट, तो कहीं जम कर पानी पड़ा। सनीचार को रांची में दिन भर बादल छाये रहे। कहीं-कहीं हल्की बारिश भी हुई। रियासत के कई जिलों में बारिश हुई। धूप नहीं दिखी। सुबह में कोहरा भी था। मौसम खराब होने की वजह हवाई और रेल सर्विस मुतासीर हुई। आम अफराद पर भी असर दिखा। लोग घरों में दुबके रहे। बाजार पर भी असर रहा। दिन के तकरीबन डेढ़ से दो बजे के दरमियान कुछ देर के लिए अचानक पूरी तरह अंधेरा छा गया। बादल की वजह से जो थोड़ी बहुत रोशनी थी, वह भी गायब हो गयी। लोगों को लगा मानो रात हो गयी। गाड़ियों की लाइट भी जल गयी थी। कई जगह स्ट्रीट लाइट जला दी गयी। सनीचर को शहर का कम अज़ कम दर्जे हरारत 10.1 और ज़्यादा से ज़्यादा 19.0 डिग्री सेल्सियस रहा। कम अज़ कम दर्जे हरारत तो चढ़ा, लेकिन ज़्यादा से ज़्यादा दर्जे हरारत में छह डिग्री सेल्सियस से ज़्यादा की गिरावट दर्ज की गयी।

क्यों बदला मौसम

मगरीबी मद काफी फआल है। इसका असर झारखंड के कुछ हिस्सों में भी है।
आज भी बारिश मुमकिन
इतवार को भी रांची समेत कई इलाकों में बारिश हो सकती है। मौसम साइंस महकमा पीर को बादल छाये रहने और मंगल को मौसम खुला होने की उम्मीद है। मौसम खुला होने के बाद ज़्यादा से ज़्यादा दर्जे हरारत 24 और कम अज़ कम दर्जे हरारत नौ डिग्री सेल्सियस के आसपास हो सकता है। बादल छाये रहने के दौरान ज़्यादा से ज़्यादा और कम अज़ कम दर्जे हरारत 10 से 23 डिग्री के दरमियान रहने की उम्मीद है।

मुसाफिरों को परेशानी

एयर इंडिया (दिल्ली-रांची) कोलकाता भेजा गया। 2.50 बजे के बजाय शाम 7.18 बजे लैंड किया
गो एयरवेज (दिल्ली-पटना-रांची) भी कोलकाता डायवर्ट कर दिया गया। यह जहाज 2.45 बजे के बजाय शाम 6.45 बजे उतरा
जम्मूतवी से रांची आनेवाली ट्रेन छह घंटे ताखरी से आयी

स्कूल बंद रहेगा या नहीं, फैसला आज

जिला इंतेजामिया ने तमाम स्कूलों को 11 तक क्लास प्रेप से आठ तक की पढ़ाई मूअतिल रखने का हुक्म दिया था। 12 को इतवार है। स्कूल 13 जनवरी को खुलेंगे या नहीं इसका फैसला इतवार को होगा।

TOPPOPULARRECENT