Friday , December 15 2017

झारखंड में मिले बम, उम्मीदवारों पर फायरिंग

जम्मू-कश्मीर और झारखंड में एसेम्बली इंतिख़ाब के लिए पहले दौर की वोटिंग शुरू हो गई है। जम्मू-कश्मीर की 15 और झारखंड में 13 सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं।

जम्मू-कश्मीर और झारखंड में एसेम्बली इंतिख़ाब के लिए पहले दौर की वोटिंग शुरू हो गई है। जम्मू-कश्मीर की 15 और झारखंड में 13 सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं।

झारखंड में पलामू के हरिहरगंज से तीन केन बम बरामद होने की खबर है। अररुआ पंचायत के डेमा गांव के पोलिंग बूथ के सामने रोड पर ये तीनो बम पड़े हुए थे। इसकी वजह से वहां दो घंटे देर से वोटिंग शुरू हो सकी।

पलामू में ही विश्रामपुर एसेम्बली हल्के से नौजवान संघर्ष मोर्चा के उम्मीदवार भाई गोविंद सिंह पर फायरिंग की भी इत्तिला है, जिसमें वह बाल-बाल बच गए। गोली उनकी बोलेरो गाड़ी पर चलाई गई जो उनके पैरों के नीचे से निकल गई।

इधर, मेदिनीनगर के कांग्रेस एमएलए केएन त्रिपाठी के घर के ठीक पीछे वाकेय पोलिंग बूथ से कांग्रेसियों ने झामुमो व भाजपा के पोलिंग एजेंटों को भगा दिया है।

रियासत की एडिशनल चीफ़ एलेक्शन ओहदेदार हिमानी पांडेय ने बताया कि पुर अमन वोटिंग के लिए पुख्ता इंतेजाम किए गए हैं। दूसरे रियासतों से जुड़ी सरहदें सील कर दी गई हैं।

सुबह 10 बजे तक वोट फीसद

लातेहार – 14.83
मनिका – 19.19
छतरपुर – 13
पलामू – 11.5
पांकी – 16
हुसैनाबाद – 11
चतरा – 12
गुमला – 9
कुल – 12.6

पहली बार एसेम्बली इंतिख़ाब में इतनी फोर्स

पहली बार एसेम्बली इंतिख़ाब में इतनी ज़्यादा तादाद में पुलिस फोर्स तैनात की गई है। औसतन एक वोटिंग सेंटर पर दस-दस की तादाद में पारा मिलिट्री फोर्स तैनात हैं। डीजीपी राजीव कुमार ने बताया कि जीरो वायलेंस इंतिख़ाब कराने की कोशिश की जा रही है। तमाम जिलों में मेडिकल टीम रखी गई है। एयर एंबुलेंस की इंतेजाम की गई है।

चतरा में चार कंपनी कोबरा बटालियन तैनात

बोकारो आईजी तदाशा मिश्र ने बताया कि एक एसेम्बली सीट के लिए चार कंपनी सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन तैनात की गई है। इसके अलावा एसएसबी, एसटीएफ, जिला पुलिस और जैप-1 के जवान भी लगाए गए हैं। एक एसेम्बली सीट पर पहली बार इतनी ज्यादा तादाद में फोर्स तैनात करते हुए पुख्ता सेक्युर्टी निज़ाम की गई है।

TOPPOPULARRECENT