Saturday , January 20 2018

झारखंड में राज्यसभा के जमनी इंतिखाबात पर रोक

एलेक्शन कमीशन ने झारखंड में राज्यसभा के जमनी इंतिख़ाब पर रोक लगा दी है। कमीशन ने केडी सिंह के इस्तीफे के बाद खाली हुई इस सीट पर 19 जून को इंतिख़ाब कराने की ऐलान की थी। झारखंड हाईकोर्ट में केडी सिंह के मुंतखिब पर तौविल मामले को देखते हु

एलेक्शन कमीशन ने झारखंड में राज्यसभा के जमनी इंतिख़ाब पर रोक लगा दी है। कमीशन ने केडी सिंह के इस्तीफे के बाद खाली हुई इस सीट पर 19 जून को इंतिख़ाब कराने की ऐलान की थी। झारखंड हाईकोर्ट में केडी सिंह के मुंतखिब पर तौविल मामले को देखते हुए यह कदम उठाया गया है। अब यह जमनी इंतिख़ाब तब तक नहीं होगा, जब तक अदालत का फैसला नहीं आ जाता।

एलेक्शन कमीशन ने 27 मई को सात रियासतों में राज्यसभा की खाली पड़ी नौ सीटों पर 19 जून को जमनी इंतिख़ाब कराने की ऐलान की थी। इसमें झारखंड की एक सीट भी थी। केड़ी सिंह ने 19 फरवरी को राज्यसभा की रुकनीयत से इस्तीफा दे दिया था। इनका मुद्दत सात जुलाई 2016 तक था।

केडी सिंह साल 2010 में हुए राज्यसभा इंतिख़ाब में झारखंड मुक्ति मोर्चा की टिकट पर इंतिखाबात जीते थे। बाद में वे तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए। फिर तृणमूल कांग्रेस की टिकट पर उन्होंने मगरीबी बंगाल से राज्यसभा का इंतिख़ाब लड़ा और कामयाब हुए।

TOPPOPULARRECENT