Wednesday , November 22 2017
Home / Bihar/Jharkhand / झारखंड : रजिस्ट्री अॉफिस में नये नोट देंगे तभी होगी जमीन-फ्लैट की रजिस्ट्री

झारखंड : रजिस्ट्री अॉफिस में नये नोट देंगे तभी होगी जमीन-फ्लैट की रजिस्ट्री

रांची : राज्य भर में जमीन व फ्लैट की रजिस्ट्री लगभग बंद हो गयी है. रजिस्ट्री अॉफिस में 500 व 1000 के पुराने नोट स्वीकार्य नहीं किये जा रहे हैं. यहां नये नोट की मांगे जा रहे हैं. ऐसे में रजिस्ट्री नहीं हो पा रही है. यह स्थिति नौ नवंबर से है. रांची रजिस्ट्री अॉफिस में तीन दिनों के बाद शनिवार को तीन रजिस्ट्री हुई. रजिस्ट्री करानेवालों ने नये नोट देकर रजिस्ट्री करायी. चूंकि कम लागत वाली संपत्ति थी. ऐसे में कोर्ट फीस भी कम लगी. राज्य के गुमला, चाईबासा, डालटनगंज, चतरा, लोहरदगा व कोडरमा में रजिस्ट्री बुरी तरह प्रभावित हो गयी है. सूचना के मुताबिक कुछ जिलों में एक-दो रजिस्ट्री नयी करेंसी पर हुई है.

क्या कहते हैं कर्मी : रजिस्ट्री अॉफिस के कर्मियों ने बताया कि उन्हें पुरानी करेंसी में रजिस्ट्री करने के बाबत कुछ दिशा-निर्देश नहीं मिला है. लोग परेशान कर रहे हैं. ऐसे में उपायुक्त से मार्गदर्शन मांगा गया है. उपायुक्त ने स्पष्ट किया कि इस संबंध में अभी तक सरकार से किसी तरह का निर्देश नहीं आया है.

विक्रेता भी नहीं ले रहे हैं पुराने नोट : कुछ खरीदारों ने बताया कि उन्होंने जमीन-फ्लैट के लिए पहले ही एग्रीमेंट करा लिया था. अब रजिस्ट्री करानी थी, लेकिन विक्रेता पुरानी करेंसी लेने से इनकार कर रहे हैं. उनका कहना है कि नयी करेंसी देने पर ही रजिस्ट्री करेंगे. इस वजह से भी रजिस्ट्री का मामला फंस गया है.

TOPPOPULARRECENT