झारखंड : रांची में साम्प्रदायिक ध्रुवीकरण पैदा करने की कोशिशें तेज

झारखंड : रांची में साम्प्रदायिक ध्रुवीकरण पैदा करने की कोशिशें तेज

रांची : रांची मे भाजपा द्वारा साम्प्रदायिक ध्रुवीकरण पैदा करने की कोशिशें तेज कर दी गई है। 10जून को दिन में मोटरसाइकिल जुलूस निकालकर रांची में रोड और डोरंडा में तनाव पैदा करने की कोशिश की। रात 11बजे दलादली मे मौलाना अजहरूल पर कातिलाना हमला कर इसके दायरे को गांव की ओर विस्तार दिया जा रहा।आज नगड़ी मे तनाव पैदा कर पुलिस छावनी में तब्दील किया गया।संघी तत्वों की सचेतन कोशिश है।

वाम दलो ने इस घटना के खिलाफ आज मार्च निकाला। एस एस पी से वाम नेताओं का प्रतिनिधि मिला व सख्त कार्रवाई की मांग की। कल 13जून को दलादली और नगड़ी का दौरा कर वामदल घटना की जांच करेगा। 14को वामदलों की ओर से विपक्षी दलों की बैठक भाकपा कार्यालय में बुलाया गया है.

दूसरी तरफ मेन रोड में भाजपा युवा मोर्चा द्वारा निकाला गया मोटरसाइकिल रैली के दौरान हई झड़प के बाद भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री से मिलकर इस मामले में कार्रवाई करने की मांग की।

वहीं सामाजिक कार्यकर्ता नदीम खान ने बताया कि झारखंड गृह सचिव से वामदल एव सामाजिक कार्यकर्ताओं का प्रतिनिधिमंडल ईद के पूर्व मिलेगा.

दलदली घटना में हॉस्पिटल में भर्ती मौलाना अजहरूल के परिजनों को हॉस्पिटल के खर्च के तौर पर मदद के लिए अंजुमन इस्लामिया द्वारा 50,000 का चेक दिया गया है।

https://hindi.siasat.com/news/ranchi-तरावीह-पढ़ाकर-लौट-रहे-हाफि-943520/

Top Stories