झारखंड लिंचिंग पर कुमार विश्वास ने किया ट्वीट, कहा- ‘ये राम के नाम पर बट्टा हैं’

झारखंड लिंचिंग पर कुमार विश्वास ने किया ट्वीट, कहा- ‘ये राम के नाम पर बट्टा हैं’

झारखंड के सरायकेला-खरसांवा में मोटर साइकिल चोरी के आरोप में 24 साल के शम्स तबरेज नाम के युवक की बेरहमी से पिटाई और मौत के मामले में पुलिस अभी तक 11 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। मामला सामने आने के बाद पुलिस के दो अधिकारियों को भी निलंबित कर दिया गया है। अब इस घटना को लेकर कुमार विश्वास ने ट्वीट के जरिए झारखंड सरकार पर हमला बोला है। बता दें कि 24 साल के तबरेज की बेरहमी से पिटाई नहीं की बल्कि उससे जबरन ‘जय श्री राम’ और ‘जय हनुमान’ के नारे भी लगवाए गए।

इस घटना पर कुमार विश्वास ने ट्वीट करते हुए कहा है कि ये जाहिल राम के नाम पर बट्टा हैं। समय रहते इस जहालत से सतर्क हो कर इसे खत्म करिए नहीं तो कल आप और आपके बच्चे को कहीं न कहीं ऐसी ही किसी भीड़ के इसी पागलपन का शिकार होना पड़ेगा। इसके अलावा कुमाव विश्वास ने अपने ट्वीट में झारखंड के मुख्यमंत्री को टैग करते हुए कहा है कि योग के मेले से मुक्ति पाकर इस विघटन से प्रदेश बचाओ नहीं तो बचोगे तुम भी नहीं।

बता दें कि तबरेज की पिटाई और मौत से जुड़े मामले में उसके परिवार ने जो आरोप लगाए हैं उससे पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े हो रहे हैं। परिवार ने आरोप लगाया है कि पुलिस से कई बार कहने के बाद भी तबरेज को समय पर इलाज मुहैया नहीं कराया गया। अस्पताल ले जाने से पहले से ही उसकी मौत हो गई थी। यहीं वजह है कि उससे उन्हें मिलने भी नहीं दिया गया।

पीड़ित परिवार ने इस मामले में शामिल सभी पुलिसकर्मियों और डॉक्टरों सहित आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। भीड़ द्वारा तबरेज की पिटाई का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। जिसमें आप साफ देख सकते हैं कि भीड़ किस तरह से तबरेज को मार रही है। उससे जबरन जय श्री राम और जय हनुमान के नारे लगवाए जा रहे हैं। बता दें कि यह घटना 18 जून की है और 22 जून को तबरेज की मौत हो जाती है।

Top Stories