Thursday , February 22 2018

झारखंड हुकूमत ने कश्मीर भेजा 40 हजार कंबल

जम्मू-कश्मीर में सैलाब से मुतासिर की मदद के लिए झारखंड हुकूमत ने हाथ बढ़ाये हैं.

जम्मू-कश्मीर में सैलाब से मुतासिर की मदद के लिए झारखंड हुकूमत ने हाथ बढ़ाये हैं. पीर को वज़ीरे आला हेमंत सोरेन ने 40 हजार कंबल जम्मू-कश्मीर भेजा। मिस्टर सोरेन ने पीर को जिला समाहरणालय अहाते से तीन ट्रकों को हरी झंडी दिखा कर उसे रवाना किया। इस मौके पर वज़ीरे आला ने कहा जम्मू-कश्मीर में जो सैलाब आयी है, इससे निबटने के लिए झारखंड हुकूमत भी अपनी किरदार निभायेगी. जम्मू-कश्मीर की हालत मुल्क़ और दुनिया को मालूम है.

इसे एक दर्दनाक हादसा कहा जा सकता है. ऐसी हालत में हम तमाम को अपनी-अपनी किरदार निभानी होगी। ऐसी कुदरती आफत कहीं भी हो सकती है, मुल्क़ के शहरी होने के नाते हमें एक दूसरे की मदद करनी होगी। हुकूमत ने पांच करोड़ रुपये भी दस्तयाब कराने का फैसला लिया है. उन्होंने कहा कि रात में वहां ज़्यादा ठंड पड़ रही है। इसे देखते हुए 40 हजार कंबल भेजे जा रहे हैं। मिस्टर सोरेन ने कहा कि सैलाब मुतासिरों की मदद के लिए झामुमो की तरफ से भी पांच हजार कंबल दिये जा रहे हैं। वज़ीरे आला ने तमाम लोगों से मदद की दरख्वास्त की।

उन्होंने कहा कि सरकारी मुलाज़िमीं सैलाब मुतासिरों के लिए एक दिन की तनख्वाह दे। इसके साथ कंबल, खाने की सामान, अपनी क़ूवत के मुताबिक़ मदद करें और आफत से जूझ रहे लोगों को मदद पहुंचाने में मदद करें। सेना के खुसूसी जहाज गजराज (आइएल-76) से यह कंबल वहां भेजा गया। दो ट्रकों से इन कंबलों को एयरपोर्ट ले जाया गया। इस मौके पर रांची के डीसी विनय कुमार चौबे समेत दीगर ओहदेदार मौजूद थे.

TOPPOPULARRECENT