Sunday , December 17 2017

झारखंड : हॉर्स ट्रेडिंग को लेकर सीएम रघुवर दास से इस्तीफे की मांग

रांची : झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र में सोमवार का दिन काफी हंगामेदार रहा. विपक्षी विधायकों ने कई मुद्दों पर सरकार को घेरते हुए सदन में जमकर हंगामा किया. लेकिन स्टिंग की सीडी के घेरे में आए एडीजीपी पर विपक्ष का हमला काफी तीखा रहा. साथ ही एडीजी अनुराग गुप्ता को तत्काल बर्खास्त करने की मांग की. आज सत्र के दौरान विपक्षी विधायक वेल में आ गए और हाथों में पोस्टर लेकर नारेबाजी की. इस मामले में विपक्षी दलों ने राज्यसभा चुनाव में हॉर्स ट्रेडिंग को लेकर मुख्यमंत्री रघुवर दास के इस्तीफे की मांग की.

नेता विपक्ष हेमंत सोरेन ने स्थानीय SC/ST थाने में एडीजीपी अनुराग गुप्ता के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि स्टिंग में एडीजीपी ने आदिवासियों के खिलाफ जाति सूचक टिप्पणियां की हैं. हेमंत सोरेन ने कहा है कि इस मुद्दे पर जब तक सरकार ठोस निर्णय नहीं लेगी तब तक सदन की कार्यवाही नहीं चलने दी जाएगी.

बीते दिनों जेवीएम सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने एक सीडी जारी कर मुख्यमंत्री पर आरोप लगाया था कि उन्होंने ADGP अनुराग गुप्ता की मदद से एक विधायक को लुभाने प्रयास किया. ताकि विधायक सत्ता पक्ष के फेवर में वोटिंग करें. बाबूलाल के हवाले से जारी इस सीडी में एडीजीपी के साथ कांग्रेस के पूर्व विधायक योगेंद्र साव के साथ हुई बातें दर्ज हैं. जिसमें एडीजीपी कथित तौर पर विधायक को राज्य सभा चुनाव में सरकार को समर्थन देने की बात कर रहे हैं. गौरतलब है कि योगेंद्र साव की पत्नी निर्मला देवी बड़कागांव से कांग्रेस की विधायक हैं.

बीजेपी के मुताबिक विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है. इस वजह से कभी कथित स्टिंग ऑपरेशन तो कभी आदिवासी भावना जैसे मुद्दों को उठाकर सदन की कार्यवाही बाधित कर रहे हैं.

TOPPOPULARRECENT