Sunday , December 17 2017

झारखण्ड में मुकामी व तक़र्रुरी पालिसी की एलान जल्द

गुमला : वज़ीरे आला रघुवर दास ने कहा कि मुकामी व तक़र्रुरी पालिसी के लिए इस बार तमाम सियासी पार्टियों से तहरीरी राय मांगी गयी है, ताकि बाद में कोई मुकर न सके। कुछ पार्टियों ने तहरीरी राय दी है।

बहुत जल्द मुकामी व तक़र्रुरी पालिसी बनेगी। मिस्टर दास ने कहा कि इस मसले पर साबिक में कई बार सियासी पार्टियों से बैठक की गयी। बैठक में तमाम सियासी पार्टी मुत्तहिद रहते हैं, लेकिन बैठक से निकलते ही सभी अलग- अलग होकर बयानबाजी शुरू कर देते हैं। मिस्टर दास बुध काे पीएइ स्टेडियम में सालाना तेली जतरा शरीक इज्तेमाई शादी तकरीब में बाेल रहे थे। तकरीब में 22 जोड़ियों की शादी हुई।

चार साल में स्किल्ड रियासत बनेगा : सीएम ने कहा साल 2018 तक तमाम गांवाें में 24 घंटे बिजली जलेगी। गांव में बैठ कर मंसूबा बनेगी। तमाम पंचायतों को एक- एक करोड़ रुपये देंगे। झारखंड को तरक्की वाला रियासत की ज़मरे में लाना है। हुकूमत, व अवाम मिलकर काम करें। महकमा मजबूत होगा, तभी रियासत का इंफ्रास्ट्रक्चर मजबूत होगा। झारखंड चार साल में स्किल्ड रियासत बनेगा।

सीएम ने ज़राअत के शोबे में इंक़लाब लाने के लिए गांव के पानी को गांव में ही रोकने की दरख्वास्त लोगों से की। कहा कि साल 2016 में गांव के एक बूंद पानी को दरिया में मिलने नहीं देंगे। मंसूबा बनाओ मुहीम में आबपशी मंसूबा पहली तरजीह है।

 

TOPPOPULARRECENT