झारखण्ड: रामनवमी के अवसर पर सांप्रदायिक झड़प, भारी पुलिस बल तैनात!

झारखण्ड: रामनवमी के अवसर पर सांप्रदायिक झड़प, भारी पुलिस बल तैनात!

झारखंड की राजधानी रांची से लगभग 50 किलोमीटर दूर रामगढ़ जिले के सिलनी गांव में शनिवार को रामनवमी के जुलूस पर दूसरे संप्रदाय के लोगों द्वारा पत्थरबाजी के बाद हुए झड़प में एक अंचल अधिकारी (सीओ) एवं एक सहायक पुलिस निरीक्षक समेत 12 लोग घायल हो गए। हालांकि, बाद में हल्का बल प्रयोग कर पुलिस ने हालात को नियंत्रित कर लिया।

रामगढ़ की पुलिस अधीक्षक निधि द्विवेदी ने बताया कि शनिवार शाम जब रामनवमी का जुलूस सिलनी गांव से होकर गुजर रहा था उसी समय दूसरे संप्रदाय के लोगों ने यह सोचकर कि जुलूस में शामिल लोग अपना रास्ता बदल रहे हैं उन पर पथराव शुरू कर दिया जबकि जुलूस अपने निर्धारित मार्ग पर ही था। इसके कारण दोनों पक्षों में झड़प हो गयी जिसमें 12 लोग घायल हो गये।

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार, उन्होंने बताया कि दोनों पक्षों में हुई पत्थरबाजी में सीओ किरण सोरेन और सहायक पुलिस निरीक्षक अरुण सिंह समेत 12 लोग घायल हो गये जिन्हें सदर अस्पताल ले जाया गया जहां प्राथमिक चिकित्सा के बाद सभी को छुट्टी दे दी गई।

पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर स्थिति को नियंत्रण में कर लिया और वहां स्थिति पूरी तरह शांतिपूर्ण है। ​रामनवमी के अवसर पर झारखंड की राजधानी रांची, रामगढ़, हजारीबाग, जमशेदपुर आदि शहरों में बड़े उत्साह से जुलूस निकाला जाता हैं।

Top Stories