Wednesday , December 13 2017

झोंपड़ी हटी, सामान जब्त

बुध को भी दारुल हुकूमत के कई इलाकों में कब्जा हटाओ मुहिम चलाया गया। जिला कंट्रोल पैनल, मुंसिपल कॉर्पोरेशन और पुलिस की टीम सेकरीट्रीयेट थाना, न्यू सेकरीट्रीयेट, मैंग्ल्स रोड, इको पार्क वगैरह इलाकों में पहुंची, तो लोगों के दरमियान

बुध को भी दारुल हुकूमत के कई इलाकों में कब्जा हटाओ मुहिम चलाया गया। जिला कंट्रोल पैनल, मुंसिपल कॉर्पोरेशन और पुलिस की टीम सेकरीट्रीयेट थाना, न्यू सेकरीट्रीयेट, मैंग्ल्स रोड, इको पार्क वगैरह इलाकों में पहुंची, तो लोगों के दरमियान हडकंप मच गया। जो दुकानदार फुटपाथ पर दुकान खोले हुए थे, वे जल्दी-जल्दी अपना सामान लेकर भागने लगे। किसी की दुकान का चूल्हा टूटा, तो किसी की झोंपड़ी हटी। टीम की तरफ से सामानों को जब्त कर लिया गया। मुंसिपल कॉर्पोरेशन के मार्केट लाइसेंस इंस्पेक्टर उदय शंकर पासवान ने बताया कि सेकरीट्रीयेट के इर्द-गिर्द फुटपाथ पर जितनी भी दुकानें लगी हैं या वहां कब्जा कर झोंपड़ी बना ली गयी हैं, उन्हें हटाने की हिदायत दिया गया है।

तीन घंटे चला मुहिम: मुहिम की शुरुआत दोपहर तीन बजे सचिवालय थाने के पास से की गयी। शाम छह बजे तक कब्जा हटाने की कार्रवाई की गयी। पुराने सचिवालय के फुटपाथ और उसके सामने जो भी दुकानें थीं, उन्हें तोड़ कर सामान जब्त किया गया। कॉर्पोरेशन अफसर ने सख्त हिदायत दी कि दोबारा यहां दुकान न लगाया जाये।

चितकोहरा पुल के नीचे से हटी झोंपड़पट्टी :
चितकोहरा पुल के नीचे बनी झोंपड़पट्टी को हटाया गया। यहां भी चाय, पान और दीगर छोटी-छोटी दुकानें चल रही थीं। तमाम को बर्बाद कर दोबारा दुकान या झोंपड़ी न बनाने की हिदायत दी गयी। इसके बाद हार्डिग रोड के पास से दुकान को हटाया गया। नूतन दारुल हुकूमत अंचल के आसपास जितनी दुकानें लगी थीं, उन्हें बंद कराया गया।

TOPPOPULARRECENT