टाइम से मिला पर्सन ऑफ द ईयर का ऑफर पर मैनें मना किया : ट्रंप

टाइम से मिला पर्सन ऑफ द ईयर का ऑफर पर मैनें मना किया : ट्रंप
Click for full image

वॉशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप संभवत: लगातार दूसरी बार टाइम पत्रिका के पर्सन ऑफ द इयर चुने जा सकते थे लेकिन इसी संभवत: के कारण अमेरिकी राष्ट्रपति ने प्रकाशक को साक्षात्कार देने और फोटो शूट करवाने से इनकार कर दिया है। ट्रंप ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। ट्रंप ने ट्वीट किया, ‘टाइम पत्रिका ने बताया कि पिछली बार की ही तरह इस साल भी संभवत: मैं मैन (पर्सन) ऑफ इ इयर चुना जाऊं, लेकिन मुझे एक साक्षात्कार देने और विस्तृत फोटो शूट के लिए हामी भरनी होगी। मैंने कहा, संभवत: यह सही नहीं है और मना कर दिया। वैसे धन्यवाद।’

टाइम पत्रिका ने ट्रंप को पिछले साल पर्सन ऑफ द इयर चुना था। राष्ट्रपति फिल्हाल थैंक्स गिविंग सप्ताहांत के लिए अपने फ्लॉरिडा में अपने घर पर हैं। टाइम मैगजीन 1927 से ही पर्सन ऑफ द ईयर का चुनाव कर रही है. मैगजीन फिलहाल इस चुनाव के लिए ऑनलाइन मतदान करवा रही है और इसका ऐलान 6 दिसंबर किया जाएगा. साल 2016 में मैगजीन ने डोनाल्ड ट्रंप को पर्सन ऑफ द ईयर चुना था. ट्रंप ने इस साल राष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी डेमोक्रेटिक उम्मीदवार को शिकस्त देकर अमेरिकी राष्ट्रपति का पद हासिल किया था.

साल 2015 में जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल को पर्सन ऑफ द ईयर चुना था. इस साल चुनाव के लिए ऑनलाइन वोटिंग हो रही है, साथ ही मैगजीन के रीडर 3 दिसंबर तक वोट कर सकते हैं. इसकी घोषणा 6 दिसंबर को की जाएगी।

Top Stories