Wednesday , January 24 2018

टाटा स्टील ने कराए 600 पेटेंट

जमशेदपुर 9 मई : टाटा स्टील ने अपनी टेक्नोलॉजी का पहला पेटेंट 1938 में कराया था, तब से अब तक 600 से ज्यादा पेटेंट कराए जा चुके हैं। मुख्तलिफ टेक्नोलॉजी का इजाद करने वाले ऐसे ही 12 मुलाजिम बुध को मुआज़ीज़ किए जो आटोमेशन, साइंटिफिक सर्विसेज, प

जमशेदपुर 9 मई : टाटा स्टील ने अपनी टेक्नोलॉजी का पहला पेटेंट 1938 में कराया था, तब से अब तक 600 से ज्यादा पेटेंट कराए जा चुके हैं। मुख्तलिफ टेक्नोलॉजी का इजाद करने वाले ऐसे ही 12 मुलाजिम बुध को मुआज़ीज़ किए जो आटोमेशन, साइंटिफिक सर्विसेज, प्रोडक्ट एप्लीकेशन ग्रुप, ग्रोथ शॉप, रिफ्रैक्ट्री ग्रुप, फ्लैट प्रोडक्ट प्लानिंग वगैरह महकमा के हैं।

कंपनी अहाते में स्टीलेनियम हॉल में मुनाक्किद दनिश्वराना इम्लाक के अवार्ड (इंटेलेक्चुअल प्रोपर्टी अवार्ड) तकरीब में टाटा स्टील के वाइस प्रेसीडेंट (रॉ मेटेरियल व सीएसआइ) पार्थो सेनगुप्ता ने मुलाज्मिन को नवाज़ा। 22-27 अप्रैल तक चले इंटेलेक्चुअल वीक के दौरान इंटेलेक्चुअल प्रोपर्टी (आइपी) क्विज भी हुआ था जिसमें तकरीबन 600 मुलाज्मिन शामिल हुए। अपने खेताब में सेनगुप्ता ने कहा कि वे आज उन मुलाज्मिन से मिलकर काफी खुशी महसूस कर रहे हैं जिन्होंने कंपनी के मुफाद में नई-नई टेक्नोलॉजी का इजाद किया। वे यहां मौजूद मुलाज्मिन को मुबारकबाद देना चाहते हैं जो कंपनी को हर इलाके में मारुफ़ बरक़रार बनाए रखने को ख्वएशी हैं। हमें हर उस मुलाज्मिन की दनिश्वराना इम्लाक(Intellectual Property)का तहफ्फुज़ भी करना चाहिए जो टाटा स्टील को स्टील के इलाके में सबसे आगे देखना चाहते हैं।

TOPPOPULARRECENT