Saturday , December 16 2017

टाटीसिलवे से 650 किलो धमाके खेज सामान जब्त

टाटीसिलवे पुलिस ने जुमा को 13 बोरा जिलेटिन के साथ दो नौजवानों को खदेड़ कर गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किये गये नौजवान में रुस्तम अंसारी (इटकी) और तौफीक अंसारी (नगड़ी) शामिल हैं।

टाटीसिलवे पुलिस ने जुमा को 13 बोरा जिलेटिन के साथ दो नौजवानों को खदेड़ कर गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किये गये नौजवान में रुस्तम अंसारी (इटकी) और तौफीक अंसारी (नगड़ी) शामिल हैं।

पुलिस ने उनके पास से एक सूमो गाड़ी (जेएच-01बीएफ -1974) को भी जब्त किया है। दोनों कोडरमा से गाड़ी में जिलेटिन लेकर टाटीसिलवे पहुंचे थे। वहां दोनों का इंतजार पुंदाग के रहने वाले अनवर कर रहा था। हालांकि अनवर वहां से भाग निकला। पूछताछ में दोनों नौजवानों ने पुलिस को बताया कि वे पहले भी धमाके खेज सामान लेकर टाटीसिलवे आ चुका है और एक खातून को इसकी सप्लाय की गयी थी। पुलिस ने खातून को हिरासत में ले लिया है। इधर, खातून को हिरासत में लिये जाने की इत्तिला मिलने पर कई खातून थाना पहुंचीं और खातून को छोड़ने के लिए पुलिस पर दबाव बनाया। ख़वातीन ने थाने में हंगामा भी किया। पुलिस ने सभी को भगाया।

धमाके खेज सामान पकड़े जाने की इत्तिला मिलने पर देही एसपी सुधीर झा टाटीसिलवे थाना पहुंचे। देही एसपी ने खदशा जतायी है कि धमाके खेज सामान नक्सलियों तक पहुंचाने के लिए लाया गया हो। धमाके खेज समाना किस तंजीम को पहुंचाना था, पुलिस इस नुक्तों पर जांच कर रही है। दोनों नौजवान से पूछताछ जारी है। देही एसपी के मुताबिक बरामद लिक्विड जिलेटिन काफी ताकतवर है। जिलेटिन का वजन तकरीबन 650 किलोग्राम है। इससे 10 बड़े इमारतों को आसानी से उड़ाया जा सकता है। दोनों नौजवानों ने पूछताछ में बताया कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि प्लास्टिक के बोरे में धमाके खेज समान है। अनवर के कहने पर दोनों गाड़ी लेकर कोडरमा गये थे। वहां एक शख्स ने प्लास्टिक का बोरा लोड कर दिया। पूछे जाने पर कहा : बोरे में टॉफी है।

पहले एक बार ला चुके हैं जिलेटिन

दोनों नौजवान ने देही एसपी को बताया कि वे प्लास्टिक के बोरे में एक माह पहले से धमाके खेज सामान लेकर कोडरमा से टाटीसिलवे पहुंचे थे। वे अनवर के कहने पर ही कोडरमा गये थे। कोडरमा से धमाके खेज समान लेकर टाटीसिलवे पहुंचने के बाद धमाके खेज समान एक खातून को दिया था। लेकिन जब वे धमाके खेज सामान लेकर पहुंचे थे, तब उन्हें यह मालूम नहीं था कि प्लास्टिक के बारे में क्या है। जिस खातून को पहले धमाके खेज सामान की सप्लाय की गयी। उसे पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।

TOPPOPULARRECENT