टिकट न मिलने पर शाहनवाज हुसैन नाराज, कहा – जेडीयू ले गई मेरी सीट

टिकट न मिलने पर शाहनवाज हुसैन नाराज, कहा – जेडीयू ले गई मेरी सीट

पटना 2019 लोकसभा चुनाव के लिए बिहार में बीजेपी नीत एनडीए ने शनिवार को अपने उम्मीदवारों का ऐलान किया। बीजेपी की सूची में जिन तीन नेताओं पर सबकी नजरें थीं, उनमें शत्रुघ्न सिन्हा और गिरिराज सिंह के अलावा बीजेपी के प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन भी शामिल थे। पार्टी ने शत्रुघ्न सिन्हा के साथ शाहनवाज हुसैन का भी टिकट काट दिया और गिरिराज सिंह की सीट बदल दी। अब शाहनवाज ने इसके लिए (टिकट कटने के लिए) में सहयोगी नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू को जिम्मेदार ठहराया है। बता दें कि बिहार एनडीए में सीट बंटवारे के फॉर्म्युले के तहत यह सीट इस बार जेडीयू के खाते में गई है।

बीजेपी प्रवक्ता ने शनिवार को टिकट कटने के बाद एक के बाद एक कई ट्वीट करके अपनी नाराजगी जाहिर की। शाहनवाज ने ट्वीट में लिखा, ‘इस बार मैं भागलपुर से नहीं लड़ पाऊंगा। सूबे में इस बार बीजेपी के 6 वर्तमान सांसदों की सीटें एनडीए सहयोगी के तौर पर नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के हिस्से में गई हैं। इसके बावजूद मैं लोकसभा चुनाव में पार्टी की जीत के लिए कड़ी मेहनत करूंगा।’ इसके साथ ही शाहनवाज ने एक अलग ट्वीट में भागलपुर के लोगों से वादा किया है कि वह भले ही यहां से चुनाव नहीं लड़ रहे लेकिन यहां की जनता और उनके हितों के लिए हमेशा उनके साथ खड़े रहेंगे।

सीट बंटवारे से नाखुश थे शाहनवाज
उधर, बीजेपी सूत्रों के मुताबिक शाहनवाज हुसैन और बक्सर से सांसद अश्विनी चौबे के बीच प्रतिद्वंद्विता के कारण भी पार्टी ने यह कदम उठाया है। बिहार में शाहनवाज दूसरे बड़े नेता थे, जिन्होंने एनडीए सहयोगियों में सीट बंटवारे को लेकर नाखुशी जाहिर की थी। बता दें कि 2014 में मोदी लहर के बावजूद शाहनवाज भागलपुर से लोकसभा चुनाव हार गए थे।

Top Stories