Friday , November 24 2017
Home / India / टि्वटर पर मोहम्मद शमी ने पत्नी के साथ पोस्ट की तस्वीर, यूजर्स ने दी क़ुरान पढ़ने की नसीहत

टि्वटर पर मोहम्मद शमी ने पत्नी के साथ पोस्ट की तस्वीर, यूजर्स ने दी क़ुरान पढ़ने की नसीहत

भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी ने हालही में अपनी पत्नी के साथ एक तस्वीर शेयर की थी। इसके बाद उनकी यह तस्वीर टि्वटर पर ट्रेंड करने लगी। लोगों ने इस तस्वीर को लेकर शमी पर निशाना साधना शुरू कर दिया। वहीं कुछ लोग शमी के साथ भी आ गए। शमी ने आलोचकों को करारा जवाब भी दिया था।शमी ने करारा जवाब देते हुए कहा था कि वह अच्छे से जानते हैं कि उन्हें क्या करना है, लोगों को अपने अंदर झांकना चाहिए।

रविवार को शमी ने एक बाद फिर पत्नी के साथ तस्वीर टि्वटर पर शेयर की है। इसके बाद उन्हें फिर दोबारा ट्रॉल किया गया। इस बार फिर लोगों ने पत्नी के साथ तस्वीर को लेकर शमी पर निशाना साधना शुरू कर दिया। कुछ कट्टरपंथी लोग इस पर सवाल उठाते नजर आए कि शमी की पत्नी ने बुर्का क्यों नहीं पहना हुआ था। हालांकि, कईयों ने आलोचकों को करारा जवाब भी दिया है। कई यूजर्स शमी के साथ खड़े नजर आए।

शमी ने अपनी पत्नी की तस्वीर के साथ लिखा, ‘ना साथी है, ना हमारा है कोई, ना किसी के हम, ना हमारा कोई, पर आपको देख कर कह सकते हैं एक प्यारा सा हमसफर है कोई। हैप्पी न्यू ईयर।’ इस तस्वीर में शमी अपनी पत्नी हसीना बेगम के साथ नजर आ रहे हैं। मोहम्मद शमी के पिता तौसीफ शमी ने इस पर प्रतिक्रिया दी थी कि उनके बेटे को योजनाबद्ध तरीके से निशाना बनाया जा रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि हमें पता है कि इस्लाम क्या कहता है और हमें किसी की सलाह की जरूरत नहीं है।

बता दें, रविवार को पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ भी ट्रॉल के शिकार हुए। कैफ ने अपने वर्कआउट की चार फोटो पोस्ट की जिसमें योग की ‘सूर्य नमस्कार’ की मुद्रायें शामिल थी। टि्वटर पर इस फोटो पर कई भद्दी टिप्पणियां की गईं, जिसमें कुछेक ने उन पर अपने धार्मिक धारणा का उल्लघंन करने का आरोप लगाया।

कैफ ने पिछले शुक्रवार को अपने ‘कैफ के फिटनेस फंडे’ पर ट्वीट किया, ‘सूर्य नमस्कार आपके शरीर के लिये पूरा वर्कआउट है, जो बिना किसी उपकरण के पूर्ण व्यायाम है।’ हालांकि पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने ट्रॉल्स का जवाब दिया कि शारीरिक व्यायाम का धर्म से कोई लेना देना नहीं है।

भारत के लिये 13 टेस्ट और 125 वनडे खेल चुके कैफ ने कहा, ‘इन सभी चारों फोटों में मेरे दिल में अल्लाह है। समझ नहीं सकता कि कोई व्यायाम, सूर्य नमस्कार या जिम करने से धर्म का क्या लेना देना है। इससे सभी को फायदा होता है।’ इस सत्र में छत्तीसगढ़ के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेल रहे कैफ ने तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का भी समर्थन किया था जिन पर उनकी पत्नी की ड्रेस को लेकर ट्रोल किया गया था।

TOPPOPULARRECENT