Friday , November 24 2017
Home / Bihar/Jharkhand / टीचर को तनख्वाह नहीं, माननीयों को तालीम महकमा ने बांटा माइक्रोवेव ओवन

टीचर को तनख्वाह नहीं, माननीयों को तालीम महकमा ने बांटा माइक्रोवेव ओवन

पटना. बिहार में इन दिनों माननीयों पर तोहफों की बरसात की जा रही है। टीचरों को होली में तनख्वाह भी नहीं उपलब्ध कराने वाला तालीम महकमा भी इसमें पीछे नहीं है। शिक्षा विभाग ने 30 लाख रुपए के माइक्रोवेव ओवन माननीयों को खुश करने के लिए दोनों सदनों में बांट दिए हैं। इसी तरह पशुपालन विभाग की तरफ से 35 लाख रुपए के टॉली बैग बांटे गए।
विधानसभा के मौजूदा बजट सेशन के दौरान हर दिन मेम्बरों को नये तोहफे मिल रहे हैं. इन तोहफों को पाने वालों में एमएलए के साथ-साथ एमएलसी भी शामिल हैं। दरअसल माननीयों को होली से पहले ये तोहफे सरकारी महकमा की तरफ से दिये जा रहे है। जुमेरात को सदन के दोनों सदस्यों को गन्ना विभाग ने सैमसंग का स्मार्ट फोन दिया था।  आज पशुपालन विभाग की ओर से ट्राली सूटकेस दिया गया।  नगर विकास विभाग की ओर से घड़ी और शिक्षा विभाग की ओर से गोदरेज कंपनी का माइक्रोवेव ओवन भी गिफ्ट दिया गया।  सदन में बड़ी-बड़ी गाड़ियों में गिफ्ट भर कर लाये गए थे।

टीचर की तनख्वाह न हो पाने की वजह से टीचर मुसलसल मुज़ाहिरा कर रहे हैं। लेकिन विभाग की तरफ से उनकी तरफ तवज्जो नहीं जा पा रहा है। दूसरी तरफ माननीयों को खुश करने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी जा रही। एम एल ए के बीच विभाग की ओर से माइक्रोवेव ओवन बांटे जा रहे हैं।
वज़ीर ने कहा भोजन को गर्म करने में मदद करेगा माइक्रोवेव ओवन  इस मामले में जब तालीम वज़ीर  डा. अशोक कुमार चौधरी ने दिया अटपटा बयान।
उन्होंने कहा कि विधायक अपने क्षेत्र के स्कूलों में जांच करने जाएंगे तो मध्याह्न भोजन भी टेस्ट करेंगे।  अगर खाना गर्म करना हुआ तो इस माइक्रोवेव ओवन का इस्तेमाल कर सकेंगे।

TOPPOPULARRECENT