Sunday , December 17 2017

टीम ने बहाया पसीना और धोनी ने बीवी संग गुज़ारा वक्त

इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और आखिरी टेस्ट से साबिक इंडियन खिलाडियों ने बुध के रोज़ यहां प्रैक्टिस किया लेकिन कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी इसका हिस्सा नहीं थे। दोनों टीमों के बीच सीरीज का पांचवां व आखिरी मैच जुमे के रोज़ से खेला जाएगा।

इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और आखिरी टेस्ट से साबिक इंडियन खिलाडियों ने बुध के रोज़ यहां प्रैक्टिस किया लेकिन कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी इसका हिस्सा नहीं थे। दोनों टीमों के बीच सीरीज का पांचवां व आखिरी मैच जुमे के रोज़ से खेला जाएगा। पांच मैचों की सीरीज में मेजबान टीम 2-1 से आगे हैं। आखिरी मैच से पहले इंडियन टीम के लिए अच्छी खबर है, क्योंकि इशांत दोबारा फिट लग रहे हैं।

दिल्ली के तेज गेंदबाज इशांत बाकी टीम से पहले ही लंदन आए थे और उन्होंने मंगल के रोज़ भी ओवल में प्रैक्टिस किया था। दूसरे दिन बुध के रोज़ भी उन्होंने नेट पर लंबे वक्त तक गेंदबाजी की। इशांत की फिटनेस पर आखिरी फैसला शायद जुमेरात को लिया जाएगा जब धोनी नेट सेशन में आएंगे।

इशांत ने लॉड्र्स में खेले गए दूसरे टेस्ट में टीम की 95 रन की जीत में अहम किरदार निभाए थें। इसके बाद चोट की वजह से वह अगले दोनों मैचों में नहीं खेल पाए थे। मैनचेस्टर में चौथे मैच में हिंदुस्तान को पारी और 54 रन से करारी शिकस्त मिली थी। इस हार के बाद मेहमान टीम ने पहली बार नेट पर प्रैक्टिस किया। नौ अगस्त को मैच के तीसरे ही दिन हिंदुस्तान की हार के बाद मैनचेस्टर में बारिश शुरू हो गई थी जिसके बाद हिंदुस्तानी खिलाडियों ने होटल में वक्त गुज़ारा।

टीम मंगल के रोज़ लंदन पहुंची और बुध के रोज़ को 15 अगस्त से शुरू हो रहे आखिरी टेस्ट से पहले इनर्जी हासिल करने की कोशिश की। धोनी ने तीन दिन के ब्रेक के बावजूद प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा नहीं लिया।

टीम मैनेजमेंट ने आफीशियली तौर पर कहा कि एक दिन पहले पांच घंटे की बस के सफर के बाद यह विकेटकीपर बल्लेबाज कुछ आराम चाहता है और अपने परिवार के साथ वक्त बिता रहा है। धोनी की गैरमौजूदगी में कोच डंकन फ्लेचर और नायब कप्तान विराट कोहली ने प्रैक्टिस में टीम की अगुआई की। इस बीच इंग्लैंड की टीम ने भी प्रैक्टिस किया। तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने हालांकि प्रैक्टिस में हिस्सा नहीं लिया।

ओल्ड ट्रैफर्ड में चौथे टेस्ट के दौरान वरूण एरोन की गेंद ब्रॉड की नाक पर लगने से उन्हें फैक्चर हो गया था। ब्रॉड एहतियाती फेस मास्क के साथ नजर आए, लेकिन टीम मैनेजमेंट ने कहा कि इस चोट की वजह से आखिरी मैच के लिए उनकी दस्तयाबी पर कोई असर नहीं पडेगा।

इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट ने कहा कि ब्रॉड आखिरी टेस्ट में खेलने के लिए बेताब हैं। उन्होंने कहा, मुझे यकीन है कि वह जुमे के रोज़ खेलने के लिए बेताब है। वह अच्छे फॉर्म में है और हमारे साथ मिलकर सीरीज का खुशगवार इख्तेताम करना चाहता है |

TOPPOPULARRECENT