टी आर ऐस ,कांग्रेस में हरगिज़(कदापि) ज़म(संयुक्त‌)नहीं होगी

टी आर ऐस ,कांग्रेस में हरगिज़(कदापि) ज़म(संयुक्त‌)नहीं होगी
हैदराबाद ૨૫ अक्टूबर (सियासत न्यूज़ ) टी आर उसकी रुकन पार्लीमैंट वजए शांति ने तलंगाना रियासत की तशकील की सूरत में टी आर इसके कांग्रेस में इंज़िमाम के इमकानात को मुस्तर्द करदिया । उन्हों ने कहा कि अगर मर्कज़ी हुकूमत तलंगाना रियासत

हैदराबाद ૨૫ अक्टूबर (सियासत न्यूज़ ) टी आर उसकी रुकन पार्लीमैंट वजए शांति ने तलंगाना रियासत की तशकील की सूरत में टी आर इसके कांग्रेस में इंज़िमाम के इमकानात को मुस्तर्द करदिया । उन्हों ने कहा कि अगर मर्कज़ी हुकूमत तलंगाना रियासत तशकील देती है तब भी टी आर ऐस कांग्रेस में ज़म नहीं होगी और अगर कांग्रेस अपने वाअदे से इन्हिराफ़ (अवहेलना)करेगी तो तलंगाना में कांग्रेस पार्टी का सफ़ाया यक़ीनी हो जाएगा । इस तरह वजए शांति ने इन ग़लत फ़हमियों का अज़ाला करदिया कि सदर टी आर ऐस चन्द्र शेखर राव ने तलंगाना रियासत की तशकील की सूरत में पार्टी के कांग्रेस में इंज़िमाम से इत्तिफ़ाक़ कर लिया है ।

मर्कज़ी हुकूमत से चन्द्र शेखर राव के मुज़ाकरात के दौरान ये इत्तिलाआत गशत कररही थीं कि चन्द्र शेखर राव ने पेशकश की है कि अगर मर्कज़ी हुकूमत तलंगाना की तशकील का ऐलान करेगी तो वो अपनी पार्टी को कांग्रेस में ज़म करदेंगे । मीडीया में इन ख़बरों की इशाअत के बाद टी आर ऐस में नाराज़गी पैदा होगई । पार्टी के सीनीयर क़ाइदीन और अरकान असैंबली ने चन्द्र शेखर राव की इस तजवीज़ (विचार /मति)पर अपनी नाराज़गी जताई थी जिस पर के सी आर ने इन से वज़ाहत की कि उन्हों ने कांग्रेस में इंज़िमाम की बात नहीं कही है ।

पार्टी में क़ाइदीन का एक मज़बूत ग्रुप टी आर इसके इंज़िमाम के ख़िलाफ़ है । इन क़ाइदीन का कहना है कि तलंगाना की तशकील के बाद ही पार्टी को बरक़रार रखा जाना चाहीए और पार्टी तलंगाना में बरसर-ए-इक्तदार आसकती है । रुकन पार्लीमैंट वजए शांति भी टी आर उसकी कांग्रेस में शमूलीयत या इंज़िमाम की ख़िलाफ़ ही। उन्हों ने आज खुल कर उस की मुख़ालिफ़त की और कहा कि मर्कज़ी हुकूमत ने अलहदा रियासत की तशकील के हक़ में जो ऐलान किया था इस पर अमल आवरी का वक़्त आ चुका હૈ।

उन्हों ने कहा कि 9 डसमबर 2009 को मर्कज़ की जानिब से जो ऐलान किया गया वो आज भी बरक़रार है । लिहाज़ा मज़ीद इस मसला पर मुज़ाकरात या फिर कल जमाती इजलास की कोई ज़रूरत नहीं ही। मर्कज़ी हुकूमत को फ़ौरी तौर पर तलंगाना के अवाम के जज़बात का एहतिराम करते हुए अलहदा रियासत की तशकील का ऐलान करना चाહિए ।

Top Stories