Thursday , April 26 2018

टी डी पी से कोई मतभेद नहीं: भाजपा

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी ने कहा है कि इस का तेलुगू देश‌म पार्टी के साथ कोई मतभेद नहीं है और आंध्र प्रदेश की विभाजन के बाद उसे जो रीवैन्यू का नुक़्सान हुआ उस की भरपाई की जा रही है और क़ानून के मुताबिक़ जिन संस्थानों का निर्माण किया जाना है , उन्हें पूरा किया जा रहा है।

भाजपा प्रवक्ता जीवी एल नरसिम्हा राव और पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष हरि बाबू ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि संशोधित स्थिति में आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देना संभव नहीं है लेकिन इसके बदले उसे विशेष सहायता दी जा रही है।

उन्होंने कहा कि रियासत के रीवैन्यू के नुक़्सान की भरपाई और क़ानून के मुताबिक़ संस्था के निर्माण‌ के लिए मदद के सिलसिले में वित्त मंत्री अरूण जेटली के साथ मीटिंग हुई थी जिसमें टी डी पी के नेता भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने राज्य‌ के लोगों को धोका दिया है लेकिन मोदी सरकार‌ उनके साथ इन्साफ़ कर रही है।

गौरतलब है कि केंद्र सरकार में टी डी पी भी शामिल है लेकिन संसद के सत्र के दौरान उसके सदस्यों ने आंध्र प्रदेश को आर्थिक मदद देने और अन्य मांगों के संबंध में पिछले कई दिनों तक हंगामा किया था जिसकी वजह से लोक सभा और राज्य सभा की कार्रवाई में रोकना पड़ा था।

TOPPOPULARRECENT