टी-20 मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 80 रनों से हराया!

टी-20 मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 80 रनों से हराया!

मेजबान न्यूजीलैंड ने भारत को तीन मैचों की टी20 सीरीज में पहला मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। भारत को इस मैच में 80 रनों के बढ़े अंतर से हराकर उन्होंने वनडे सीरीज का बदला ले लिया है। भारत की यह अभी तक के टी20 इतिहास की रनों के मामले में सबसे बड़ी हार है।

न्यूजीलैंड से पहले भारत को रनों के मामले में सबसे बड़ी हार का सामना ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2010 में करना पड़ा था। ऑस्ट्रेलिया ने ब्रिजटाउन में भारत को 49 रनों से मात दी थी। वहीं न्यूजीलैंड ने 46 रनों से 2016 में और 40 रनों से राजकोट में भारत को हराया था।

इस मैच में मेजबान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाज टिम सेइफर्ट की 84 रनों की तूफानी पारी के दम पर न्यूजीलैंड ने बुधवार को यहां भारत के खिलाफ वेस्टपैक स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टी-20 मैच में पूरे ओवर खेलने के बाद छह विकेट के नुकसान पर 219 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

यह किवी टीम का खेल के सबसे छोटे प्रारूप में अभी तक का सर्वोच्च स्कोर है। इससे पहले टी-20 में उसका सर्वोच्च स्कोर 215 था, जो उसने 10 मार्च 2018 को श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में बनाया था।

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार, किवी टीम को इस स्कोर तक न सिर्फ सेइफेर्ट ने पहुंचाया बल्कि टीम के बाकी बल्लेबाजों ने भी बखूबी साथ दिया।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया लेकिन सेइफर्ट और टी-20 विशेषज्ञ कोलिन मनुरो ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। वनडे में रनों के लिए तरस रहे मुनरो ने इस मैच में 20 गेंदों पर 34 रन बना डाले। उनकी पारी में दो चौके और इतने की छक्के शामिल रहे।

जब भारत इस विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरा तो उनका कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं रहा। भारतीय टीम 219 के जवाब में 139 रनों पर ही सिमट गई।

Top Stories