Tuesday , November 21 2017
Home / Khaas Khabar / टी20 रैंकिंग में कोहली टॉप पर, भारतीय टीम की बादशाहत बरक़रार

टी20 रैंकिंग में कोहली टॉप पर, भारतीय टीम की बादशाहत बरक़रार

नयी दिल्ली: वर्ल्ड टी-20 में अभी तक अपनी शानदार पारियों के दम पर भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली आज आईसीसी रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल करने वाले बल्लेबाज बन गये जबकि भारत टीम सूची में शीर्ष स्थान पर बरकरार है।

कोहली ने चार मैचों में 132 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 184 रन बनाये हैं और उनका औसत 92 का है। आईसीसी के बयान के अनुसार वह टूर्नामेंट से पहले आरोन फिंच से 24 अंक पीछे थे लेकिन अब उन्होंने इस आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी पर 68 अंक की बढ़त बना ली है।

गेंदबाजों की सूची में वेस्टइंडीज के सैमुअल बद्री ने भारतीय आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को पछाड़कर शीर्ष स्थान पर वापसी की है। बद्री ने अभी तक चार मैचों में छह विकेट चटकाये हैं जबकि अश्विन इतने ही मैचों में चार विकेट से तीसरे स्थान पर खिसक गये हैं।

शीर्ष पांच में से चार टीमें आईसीसी विश्व टी20 के सेमीफाइनल में खेलेंगी जो बुधवार और गुरूवार को क्रमश: दिल्ली और मुंबई में खेले जायेंगे।

नंबर एक रैंकिंग पर काबिज भारतीय टीम मुंबई में गुरूवार को तीसरी रैंकिंग की टीम वेस्टइंडीज से भिड़ेगी जबकि दिल्ली में बुधवार को पहले सेमीफाइनल में दूसरी रैंकिंग की न्यूजीलैंड का सामना पांचवीं रैंकिंग की इंग्लैंड से होगा।

(पीटीआई के हवाले से ख़बर)

TOPPOPULARRECENT