Friday , November 24 2017
Home / Sports / टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा को वाइल्ड कार्ड एंट्री मिलने पर उठे सवाल

टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा को वाइल्ड कार्ड एंट्री मिलने पर उठे सवाल

कोपनहेगन: डेनमार्क की टेनिस खिलाड़ी और पूर्व में शीर्ष वरीयता हासिल कर चुकी कैरोलिन वोजनियाकी का कहना है कि रूस की दिग्गज महिला टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा को अप्रैल में होने वाले पोर्श ग्रां प्री. टेनिस टूर्नामेंट में वाइल्ड कार्ड एंट्री देना अन्य खिलाड़ियों के लिए असम्मानजनक है. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, 26 अप्रैल को स्टटगार्ट में होने वाले इस टूर्नामेंट के जरिए शारापोवा की 15 माह के डोपिंग प्रतिबंध के बाद टेनिस जगत में वापसी होगी.

डेनमार्क की 26 वर्षीया टेनिस खिलाड़ी वोजनियाकी ने कहा, “निश्चित तौर पर नियम बदले गए हैं और उनके पक्ष में बदले गए हैं जो जो चाहते हैं, करते हैं. मैं मानती हूं कि हर किसी को दूसरा मौका मिलना चाहिए, लेकिन मैं यह भी मानती हूं कि अगर किसी खिलाड़ी को गलत दवा के सेवन के लिए प्रतिबंधित किया गया है, तो उसे निचले स्तर से शुरुआत करनी चाहिए.”

वोजनियाकी ने कहा कि टूर्नामेंट की दृष्टि से सोचा जाए तो शारापोवा को वाइल्ड कार्ड प्रवेश मिलना अन्य खिलाड़ियों के लिए असम्मानजनक है.

पांच बार की ग्रैंड स्लैम विजेता शारापोवा पर प्रतिबंधित दवा ‘मेल्डोनियम’ के इस्तेमाल को लेकर दो साल का प्रतिबंध लगाया गया था. लेकिन, खेल पंचाट न्यायालय (सीएएस) ने उन पर लगे प्रतिबंध की अवधि बाद में घटा कर 15 माह कर दी थी.

पूर्व शीर्ष वरीयता प्राप्त टेनिस खिलाड़ी शारापोवा गैर वरीय खिलाड़ी के तौर पर इस टूर्नामेंट के जरिए कोर्ट में वापसी करेंगी. उन्हें वाइल्ड कार्ड के जरिए इस टूर्नामेंट में प्रवेश दिया जाएगा.

TOPPOPULARRECENT