टेनिस खिलाड़ी रॉजर फेडरर ने सऊदी अरब में प्रदर्शनी मैच खेलने से किया इंकार!

टेनिस खिलाड़ी रॉजर फेडरर ने सऊदी अरब में प्रदर्शनी मैच खेलने से किया इंकार!

सऊदी अरब के आलोचक पत्रकार जमाल ख़ाशुक़जी की हत्या से मचे हड़कंप के बीच स्वीज़रलैंड के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रॉजर फ़ेडरर ने सऊदी अरब में एक प्रदर्शनी मैच खेलने से इंकार कर दिया है।

पिछले साल ही इस महान टेनिस खिलाड़ी ने इस प्रदर्शनी मैच में खेलने के क़रार पर दस्तख़त किए थे जिसमें दो और दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रफ़ाएल नड़ाल और नोवक जोकोविच भी भाग लेने वाले थे लेकिन अब रिपोर्ट है कि वह भी फ़ेडरर के नक़्शे क़दम पर चलने के बारे में विचार कर रहे हैं।

खेल चैनल ईएसपीएन की वेबसाइट अनुसार, फ़ेडरर ने मंगलवार को पेरिस में कहाः “उन्होंने मुझसे भी संपर्क किया। मैं न खेलने को प्राथमिकता देता हूं। मैं अभ्यास में ख़ुश हूं। दूसरी चीज़ों में भी ख़ुश हूं और उस समय मैं वहां खेलना नहीं चाहता।”

रॉजर फ़ेडरर ने कहा कि उन्हें यह फ़ैसला करने में ज़्यादा सोचना नहीं पड़ा हालांकि उन्हें इस खेल से सात अंक में पैसे मिलते।

उधर स्पेन के रफ़ाएल नडाल और सर्बिया के नोवक जोकोविच ने भी कहा है कि वह भी इस बारे में विचार करेंगे कि इस प्रतियोगिता में भाग लें या न लें।

ग़ौरतलब है कि जिस प्रतियोगिता में इन टेनिस खिलाड़ियों के भाग लेने का कार्यक्रम था, वह 22 दिसंबर को सऊदी अरब के बंदरगाही शहर जद्दा में किन्ग अब्दुल्लाह स्पोर्ट्स सिटी में आयोजित होगा।

दूसरी तरफ़ पत्रकार जमाल ख़ाशुक़जी की हत्या के संबंध में रियाज़ के वर्णन से अंतर्राष्ट्रीय समुदाय असंतुष्ट है और वह इस संबंध में रियाज़ से कुछ सवालों के जवाब चाहता है जिसका अभी तक रियाज़ ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया है।

साभार- ‘parstoday.com’

Top Stories