टेरर फंडिंग मामले में NIA ने हिज्बुल चीफ़ सैयद सलाउद्दीन के बेटे को किया गिरफ्तार

टेरर फंडिंग मामले में NIA ने हिज्बुल चीफ़ सैयद सलाउद्दीन के बेटे को किया गिरफ्तार
Click for full image

नई दिल्ली। आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन प्रमुख सैयद सलाउद्दीन के बेटे शाहिद यूसुफ को एनआई ने कश्मीर आतंकवाद वित्त पोषण मामले में आज गिरफ्तार किया।

जांच एजेंसी के अधिकारियों ने बताया कि यूसुफ को राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने पूछताछ के लिए अपने समक्ष उपस्थित होने को कहा था। उन्होंने कहा कि बाद में यूसुफ को गिरफ्तार किया गया।

यूसुफ को 2011 हवाला फंडिंग केस में गिरफ्तार किया गया है। सुरक्षा बलों के लिए यह एक बड़ी कामयाबी मानी जा रही है। सैयद सलाहुद्दीन का बेटा जम्मू-कश्मीर सरकार के कृषि विभाग में जूनियर इंजिनियर है। सूत्रों का कहना है कि युसूफ ने एजाज द्वारा वेस्टर्न यूनियन के जरिए भेजी गई रकम स्वीकार की है।

एनआईए के पास इस बात के सबूत हैं कि सऊदी अरब और भारत से पैसे भेजे गए हैं। सूत्रों का कहना है कि भेजे गए पैसे का इस्तेमाल जम्मू कश्मीर में आतंकी गतिविधियों में किया गया था। एनआईए के पास युसूफ और एजाज के बीच बातचीत के सबूत भी हैं।

एनआईए के एक सीनियर अधिकारी ने बताया, ‘हमारे पास रकम ट्रांसफर किए जाने के सभी दस्तावेज और कॉल रिकॉर्ड हैं। इन पुख्ता सबूतों के आधार पर ही हमने युसूफ को गिरफ्तार करने का फैसला लिया है।’

Top Stories