Wednesday , September 19 2018

टेरर फंडिंग: मुजफ्फरनगर के हवाला कारोबारी दिनेश गर्ग और आदेश जैन के घर NIA की छापेमारी

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की टीम ने लश्कर के आतंकी महफूज को गिरफ्तार कर दो 2 दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड पर लिया है. रिमांड पर लेते ही महफूज आलम ने कई राज उगलने शुरू कर दिए हैं. इस गिरफ्तारी से लश्कर-ए-तैयबा के लिए पैसा जुटाने के बड़े नेटवर्क का खुलासा हुआ है. पता चला है कि यूपी के हवाला कारोबारी भी आतंकियों के लिए फंड जुटा रहे थे. इसी क्रम में मुजफ्फरनगर के दो हवाला कारोबारियों के घर एनआईए की छापेमारी की गई. पता चला है कि लश्कर आतंकी शेख अब्दुल नईम, महफूज आलम को बिहार के साथ-साथ उत्तर प्रदेश, उड़ीसा और जम्मू कश्मीर में लश्कर के ठिकाने बनाने में मदद कर रहा था.

पता चला है कि खाड़ी देशों से वेस्टर्न यूनियन मनी ट्रांसफर के जरिए लश्कर के आतंकियों को रकम भेजी जा रही थी. मुजफ्फरनगर के दो हवाला कारोबारियों दिनेश गर्ग और आदेश कुमार जैन के घर एनआईए की छापेमारी हुई है. दिनेश गर्ग के घर से 15 लाख रुपए की नकदी के साथ एक पिस्टल, दो नोट गिनने वाली मशीन के साथ ही तमाम फोन और लैपटॉप मिले हैं. वहीं दूसरे कारोबारी आदेश जैन के घर से 32.84 लाख रुपए, एक चाइनीज पिस्टल के साथ तमाम विदेशी हवाला कारोबारियों का रिकॉर्ड मिला है.

पता चला है कि आदेश कुमार जैन खाड़ी देशों के साथ अमेरिका, जापान, थाईलैंड, ओमान के हवाला कारोबारियों से धंधा कर रहा था. ये लोग लश्कर के आतंकियों को हवाला के जरिए पैसा पहुंचा रहे थे. दोनों हवाला कारोबारियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. एनआईए के अनुसार महफूज आलम से पूछताछ में हवाला कारोबार का खुलासा हुआ.

इससे पहले गिरफ्तारी के बाद आतंकी महफूज को दिल्ली स्थित कोर्ट में पेश भी किया गया है. जानकारी के मुताबिक महफूज को दो दिनों के रिमांड पर लिया गया है. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के निर्देश पर बुधवार की देर रात ही गोपालगंज पुलिस ने संदिग्ध युवक को हिरासत में लिया था. महफूज आलम नगर थाना के वार्ड 25 खजुरबानी का रहनेवाला है.

सोर्स- न्यूज़ 18

TOPPOPULARRECENT