Saturday , November 25 2017
Home / Technology / टेलीविजन सेट टॉप बॉक्स के लिए फेसबुक डेवलप कर रहा ऐप

टेलीविजन सेट टॉप बॉक्स के लिए फेसबुक डेवलप कर रहा ऐप

वॉशिंगटन : ऐपल टीवी सहित टेलीविजन सेट टॉप बॉक्स के लिए फेसबुक ऐप डेवलप कर रहा है। इस मामले के जानकार लोगों के हवाले वॉल स्ट्रीट जर्नल ने खबर प्रकाशित की है। दुनिया का सबसे बड़ा ऑनलाइन सोशल नेटवर्क लाइसेंस, टीवी क्वालिटी प्रोग्रामिंग के लिए मीडिया कंपनियों के साथ बातचीच कर रही है। हालांकि, इस मामले में टिप्पणी करने से फेसबुक ने इंकार कर दिया।

सेट टॉप बॉक्स के लिए एक ऐप बनाने के साथ ही फेसबुक लाइव, वीडियो और वीडियो विज्ञापनों के काफी करीब आ जाएगा। फेसबुक के लगातार राजस्व की ग्रोथ के लिए वीडियो एड अहम है क्योंकि ऐसे विज्ञापनों से विज्ञापनदाता, टेक्स्ट यानी शब्दों और फोटो वाले विज्ञापनों की तुलना में अधिक रेट में बिकते हैं।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स में लाइव वीडियो और ऑस्कर व ग्रैमा अवॉर्ड शो जैसे हाई प्रोफाइल इवेंट के एक्सक्लूसिव वीडियो काफी प्रतिस्पर्धात्मक फीचर बना हुआ है। अप्रैल में फेसबुक ने अपने लाइव वीडियो प्रोडक्ट को विस्तारित किया था।

ब्रॉकास्ट टेलीविजन के लिए फेसबुक लाइव एक बड़ा खतरा है। इसके चलते ही फेसबुक इसे अपने ऐप में प्रमुखता से जगह दे रहा है। इसके साथ ही फेसबुक लोगों के लिए रियलटाइम में सर्च व कमेंट करने के लिए आसान बनाना चाहता है।

TOPPOPULARRECENT