Saturday , November 25 2017
Home / Sports / टेस्ट दौरों के लिए बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त हुए राहुल द्रविड़

टेस्ट दौरों के लिए बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त हुए राहुल द्रविड़

नई दिल्ली : टीम इंडिया के लिए राहुल द्रविड़ को विदेशी टेस्ट दौरों के लिए बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त किया गया है। राहुल इस समय भारत-ए और अंडर-19 टीम के कोच हैं।

द्रविड़ को साल 2015 में इन दो टीमों का कोच नियुक्त किया गया था। इसके बाद से भारत की इन दो युवा टीमों ने घरेलू और विदेशी पिचों पर शानदार प्रदर्शन किया। द्रविड़ के पहली बार कोच बनने के बाद भारत-ए की टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई थी, जहां टीम ने त्रिकोणीय सीरीज अपने नाम की थी। राहुल द्रविड़ की कोचिंग में भारत की अंडर-19 टीम ने भी कई मौकों पर शानदार प्रदर्शन किया। इसमें 2016 में खेला गया अंडर 19 वर्ल्ड कप भी है, जिसमें टीम इंडिया फाइनल तक पहुंची और फाइनल में वेस्ट इंडीज से एक कड़े मुकाबले में हार गई। 

द्रविड़ के अच्छे काम को देखते हुए 30 जून को ही उनका कार्यकाल अगले 2 सालों के लिए बढ़ाया गया है। द्रविड़ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम दिल्ली डेयरडेविल्स के मेंटॉर के रूप में भी काम कर रहे थे, लेकिन विवाद के बाद उन्होंने इस पद से इस्तीफा दे दिया।

बल्लेबाज के तौर पर द्रविड़ का करियर शानदार रहा है। 44 वर्षीय इस खिलाड़ी ने 164 टेस्ट मैचों में 52.31 की औसत से 13288 रन बनाए। इसके अलावा 344 वनडे मैचों में उनके खाते में 10,889 रन दर्ज हैं।

TOPPOPULARRECENT