टेस्ट में इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ अपना न्यूनतम स्कोर बनाया

   

अहमदाबाद, 25 फरवरी । इंग्लैंड क्रिकेट टीम यहां मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार अपनी दूसरी पारी में मात्र 81 रनों पर ढेर हो गई, जोकि भारत के खिलाफ इंग्लैंड का अब तक का यह सबसे न्यूनतम स्कोर है। दोनों टीमों के बीच यह मैच डे-नाइट टेस्ट मैच के रूप में खेला जा रहा है।

ADVERTISEMENT

इंग्लैंड का भारत के खिलाफ इससे पहले न्यूनतम स्कोर 1971 में द ओवल में था, जहां इंग्लैंड की टीम 101 रनों पर सिमट गई थी। इंग्लैंड का भारत के खिलाफ तीसरा न्यूनतम स्कोर मुंबई में 1979-80 में था जब उसने 102 रन बनाए थे।

इसके बाद उसने भारत के खिलाफ अपना चौथा न्यूनतम स्कोर लीडस में 1986 में 102 रन करके बनाया था। इससे पहले अहमदाबाद में ही जारी तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में इंग्लैंड की टीम भारत के खिलाफ 112 रनों पर सिमट गई थी, जोकि उसका पांचवां न्यूनतम स्कोर है।

विश्व टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में किसी भी टीम के खिलाफ इंग्लैंड का न्यूनतम स्कोर 45 रन का है, जो उसने सिडनी में 1887 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था। इसके बाद उसका दूसरा न्यूनतम स्कोर वेस्टइंडीज के खिलाफ है, जोकि उसने 1994 में पोर्ट आफ स्पेन में बनाया था।

– -आईएएनएस

ईजेडए-जेएनएस

ADVERTISEMENT