टेस्ट में दूसरी बार भारत के हाथों 10 विकेटों से हारा इंग्लैंड

   

अहमदाबाद, 25 फरवरी । इंग्लैंड की टीम को टेस्ट क्रिकेट में दूसरी बार भारत के हाथों 10 विकेटों के अंतर से हार का सामना करना पड़ा है।

ADVERTISEMENT

भारतीय क्रिकेट टीम ने मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को इंग्लैंड को 10 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही टीम इंडिया चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे हो गई है।

भारत को जीत के लिए 49 रन बनाने थे जो उसने बिना विकेट गंवाए 7.4 ओवर में बना लिए। रोहित शर्मा 25 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 25 तथा शुभमन गिल 21 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 15 रन बनाकर नाबाद रहे।

भारत ने इससे पहले इंग्लैंड को पहली बार 10 विकटों से 20 साल पहले हराया था। भारत ने दिसंबर 2001 में मोहाली में भी इंग्लैंड को 10 विकेट से मात दी थी।

भारत ने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में अब तक नौवीं बार 10 विकेटों से जीत दर्ज की। भारत ने इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ अब तक दो-दो बार टेस्ट क्रिकेट में 10 विकेट से जीत दर्ज की है। इसके अलावा उसने बांग्लादेश, वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे के खिलाफ एक-एक बार टेस्ट में 10 विकेट से जीत हासिल की है।

भारत ने इसके अलावा तीन बार नौ विकेट से और 14 बार आठ विकेट से जीत अपने नाम की है।

– -आईएएनएस

ईजेडए-जेएनएस

ADVERTISEMENT