टैक्सी यूनियन मोटर व्हीकल डॉक्यूमेंट की वैधता बढ़ाने की उठाई मांग

   

नई दिल्ली, 10 जून । कोरोना महामारी के कारण बीते साल से ही हर किसी को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। अपनी परेशानियों को साझा करते हुए दिल्ली टैक्सी, टूरिस्ट ट्रांसपोर्टेर्स एसोसिएशन ने आज मोटर व्हीकल डॉक्यूमेंट की वैधता को 30 सितम्बर 2021 तक बढ़ाने के लिए परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को एक पत्र लिखा है।

ADVERTISEMENT

एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय सम्राट ने बताया कि, अभी तक ये वैधता 30 जून 2021 तक है। इसलिए इसको आगे बढ़ाने के लिए ये पत्र लिखा गया है। क्योंकि कोरोना महामारी के कारण दिल्ली के सारे स्कूल बंद हैं। हमारी सारी स्कूल की बसें खड़ी हुई हैं।

इसके अलावा दिल्ली मैं टूरिस्ट की आवाजाही भी नहीं हो रही है। वहीं कॉरपोरेट दफ्तर भी बंद है। साथ ही टूरिस्ट टैक्सी बसें तो पिछले साल जनवरी से ही पार्किं ग में खड़ी हैं क्योंकि कोरोना महामारी के खौफ से विदेशी टूरिस्ट पहले ही आना बंद हो गए थे।

उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि, ज्यादातर राज्यों के परिवहन विभाग केंद्र सरकार के आदेश की भी अवहेलना कर रहे हैं और रोड टैक्स देर से देने पर लाखों रुपए का जुर्माना वसूल रहे हैं। हमने राज्य सरकारों से बसों के रोड टैक्स माफ करने के लिए भी पत्र लिखें हैं। लेकिन अभी तक इस बारे मैं उन्होंने कोई कार्यवाही नहीं की।

एसोसिएशन के अनुसार, यदि 30 सितम्बर 2021 तक ये मोटर व्हीकल डॉक्यूमेंट की वैधता बड़ाई जाती है तो इससे काफी सहायता मिलेगी।

Disclaimer: This story is auto-generated from IANS service.

ADVERTISEMENT