Sunday , December 17 2017

टैक्स चोरी के केसों में बाहमी इंतेज़ामात को बहुत जल्द पूरा कर लिया जाएगा, फाइनेंस‌ तर्जुमान का बयान

हिन्दुस्तान को सोइस बैंक की मालूमात का अज़ ख़ुद तबादला अमल में आने के लिए कुछ दिन इंतेज़ार करना पड़ेगा। स्विटजरलैंड की जानिब से टैक्स माम‌लों पर इत्तेलाआत फ़राहम करने यह अज़‌खु़द उनके तबादले के लिए मंसूबा बनाया जा रहा है। हिन्दुस्ता

हिन्दुस्तान को सोइस बैंक की मालूमात का अज़ ख़ुद तबादला अमल में आने के लिए कुछ दिन इंतेज़ार करना पड़ेगा। स्विटजरलैंड की जानिब से टैक्स माम‌लों पर इत्तेलाआत फ़राहम करने यह अज़‌खु़द उनके तबादले के लिए मंसूबा बनाया जा रहा है। हिन्दुस्तान और स्विटजरलैंड के ओहदेदारों की जानिब से टैक्स चोरी केसों को हल करने के लिए बाहमी इंतेज़ामात करने पर ग़ौर-ओ-ख़ौज़ किया जा रहा है।

स्विटजरलैंड ने टैक्स मालूमात के आज‌ ख़ुद तबादलों के लिए एक मेकेनिज़म वज़ा करने का फैसला किया है। बैरूनी मुल्कों में टैक्स चोरी का पता चलाने अज़खु़द मेकानिज़म तैयार किया जाएगा, लेकिन इब्तेदाई मरहला में स्विटजरलैंड ने सिर्फ़ योरोपी यूनीयन और अमरीका पर तवज्जे मर्कूज़ की है।

सोइस फेडरल डिपार्टमेंट के फाइनेंस‌ तर्जुमान ने बताया कि इब्तेदाई तवज्जे योरोपी यूनीयन और इस के रुकन ममालिक पर तवज्जे दी जा रही है। इस के अलावा अमरीका पर भी तवज्जे दी जाएगी। एक दूसरे के मख़सूस मुल्कों की मालूमात को अज़खु़द तबादला के इंतेज़ामात किए जा रहे हैं।

इस सवाल पर कि आया हिन्दुस्तान भी इन मख़सूस मुल्कों में शामिल है जिन के साथ स्विटजरलैंड इतेदाई मरहला में बात चीत शुरू करेगा? तर्जुमान ने मज़ीद कहा कि इब्तिदा-ए-में इन मुल्कों पर तवज्जे दी जाएगी जिन की मईशत पर कड़ी नज़र है और जिन का स्विटजरलैंड के साथ सियासी मुआहिदा है।

उन्होंने हिन्दुस्तान का नाम नहीं लिया। ओहदेदार ने मज़ीद कहा कि सोइस फेड्रल काउंसिल ने 8 अक्टूबर को दीगर ममालिक के साथ टैक्स मुआमलों में मालूमात का अज़ ख़ुद तबादला अमल में लाने के लिए नए आलमी मयारात मुतआरिफ़ किए जाएंगे। हिन्दुस्तान की नई हुकूमत जिस ने मई में हलफ़ लिया है, का कहना है कि इस के शहरियों की जानिब से सोइस बैंकों के बिशमोल दीगर बैंकों में रखे गए मुबय्यना काले धन को वापिस लाने की मसाई की जाएगी। इस ख़सूस में एक इजलास आने वाले हफ़्तों में हिन्दुस्तान और सोइस ओहदेदारों के दरमियान मुनाक़िद होगा।

TOPPOPULARRECENT