Friday , November 24 2017
Home / Bihar/Jharkhand / टॉपर स्कैम : बेऊर जेल से रिमांड होम भेजी गयी नाबालिग रूबी राय

टॉपर स्कैम : बेऊर जेल से रिमांड होम भेजी गयी नाबालिग रूबी राय

पटना : बिहार में रिजल्ट घोटाले में गिरफ्तार इंटर आर्ट्स की टॉपर रही रूबी राय को मंगलवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पटना सिटी के गायघाट स्थित महिला रिमांड होम में शिफ्ट कराया गया. इससे पहले रूबी राय के बालिग और नाबालिग होने का फैसला सोमवार का हो गया था. स्वयंसेवी संस्था प्रयास भारती के दावा आवेदन पर सुनवाई करते हुए विशेष अदालत निगरानी-एक के जज राघवेंद्र कुमार सिंह के कोर्ट ने रूबी को नाबालिग करार दिया है.

कोर्ट ने रूबी राय को माना नाबालिग
यह फैसला संस्था द्वारा अदालत को उपलब्ध कराये गये प्रमाणपत्र के आधार पर किया गया. अदालत से जारी आदेश के बाद अब रूबी राय को बेऊर जेल से बाल सुधार गृह गायघाट भेजा जायेगा. 25 जून, 2016 को रूबी को एसआइटी ने गिरफ्तार कर जब विशेष अदालत में पेश किया था, तो उसकी उम्र के कॉलम में 18 वर्ष दर्शाया गया था. इस पर उसे कोर्ट ने बेऊर जेल भेज दिया था. वहीं, रूबी की तरफ से तत्काल किसी ने न तो कोई प्रमाणपत्र दिखाया और न ही नाबालिग होने का दावा किया. लेकिन उसके जेल जाने के बाद स्वयंसेवी संस्था प्रयास भारती सामने आयी.

इधर, अधिवक्ता केडी मिश्रा ने विशेष निगरानी कोर्ट में आवेदन दिया है. इसमें एसआइटी व कोतवाली पुलिस के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गयी है. आवेदन में रूबी को नाबालिग होने के बावजूद जेल भेजे जाने पर कड़ी आपत्ति जाहिर की गयी है.

TOPPOPULARRECENT