Saturday , December 16 2017

ट्रंप का आरोप, संचालक ने किया मेरे साथ पक्षपात

डोनल्ड ट्रंप ने वरिष्ठ पत्रकार लेस्टर होल्ट पर पक्षपात का आरोप लगाया है। ट्रंप ने कहा है कि डिबेट में संचालक होल्ट ने हिलेरी क्लिंटन की तुलना में उनसे ज़्यादा कड़े सवाल किए। ट्रंप और हिलेरी के बीच टीवी पर तीन बहस होनी है। उसमें पहली बहस मंगलवार को हुई। रिपब्लिकन उम्मीदवार ट्रंप का कहना है कि उनके माइक्रोफोन छेड़छाड़ की गई थी, जिसकी वजह से तीख़ी आवाज़ आ रही थी। उन्होंने कहा कि उनके माइक्रोफोन की आवाज़ को हिलेरी की तुलना में कम करके रखा गया था।

ट्रंप का कहना है कि माइक्रोफोन की गड़बड़ी की वजह से कुछ श्रोताओं को उनकी आवाज़ें तीख़ी सुनाई दे रही थी। मानो कोई सिसकियां ले रहा हो। उन्होंने कहा कि जब अगली बार टीवी बहस में मैं शामिल होऊंगा तो उस समय हिलेरी क्लिंटन पर जमकर बरसूंगा। हालांकि नोकझोंक के बावज़ूद बहस डोनल्ड ट्रंप ने लेस्टर होल्ट की तारीफ की और पत्रकारों को बताया कहा कि उन्होंने बढ़िया काम किया।

अमरीकी न्यूज प्रोग्राम फोक्स एंड फ्रेंड्स में ट्रंप ने कहा कि मैंने हिलेरी से ई-मेल के बारे में सवाल नहीं पूछा। स्कैंडल के बारे में सवाल नहीं पूछा। बेनग़ाज़ी के सौदे के बारे में नहीं पूछा। कई चीज़ों के बारे में नहीं पूछा, जो मुझे पूछने चाहिए थे। क्यों? मुझे नहीं मालूम। ट्रंप का कहना था कि संचालन कर रहे होल्ट ने उनसे बहुत सख़्ती से पेश आए। आप आख़िरी के चार सवालों को देखिए। होल्ड ने मुझ पर ओबामा के जन्म से जुड़े मेरे बयान पर निशाना साधा। उन्होंने कई साल पुराने घर के सौदे के बारे में घेरा। हालांकि मैंने उन सभी कार्यों को बिना किसी सहारे और बिना अपराधबोध के निपटाया था। एक सवाल तो मुझसे 40 साल पुराने मुकदमे को लेकर भी किया गया। क्या यह सही है।

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है वाकई मैंने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। ख़ासतर जब मुझसे सामान्य सवाल पूछे गए। पर साथ ही ट्रंप ने यह स्वीकार किया कि उन्हें उन सवालों से बेहद परेशानी हुई जिनका उत्तर उनके पास नहीं था। उनका कहना है उन्होंने जानबुझ कर ढील दी। क्योंकि वे किसी की भावनाओं को आहत नहीं करना चाहते थे। लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि जब अगली बार बहस होगी तो वे ऐसा नहीं करेंगे। सख़्ती से पेश आएंगे और हिलेरी पर जमकर बरसेंगे।

 

TOPPOPULARRECENT