Wednesday , January 17 2018

ट्रंप का राष्ट्रपति बनना भारत के चिंता की बात होगी: सलमान खुर्शीद

Salman_Khurshid_portrait

भारत के विदेश मंत्री रह चुके और कांग्रस के सीनियर नेता सलमान खुर्शीद ने कहा है कि अगर अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों में डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति बनते हैं तो ये भारत के लिए गहरी चिंता का कारण हो सकता है।जॉर्जटाउन यूनिवर्सिटी में छात्रों से बातचीत के दौरान जब एक छात्र ने उनसे ये सवाल पूछा कि उनके बराक ओबामा और राष्ट्रपति पद के चुनाव के बारे में क्या विचार हैं तो खुर्शीद ने कहा कि अगर ट्रंप चीतकर आते हैं तो ये भारत के लिए गहरी चिंता का विषय होगा।

खुर्शीद ने ये भी कहा कि हालांकि उन्हें अमेरिकी डेमोक्रेट्स द्वारा भावी राष्ट्रपति के चुनाव के बारे में कोई दखलअंदाजी नहीं देनी चाहिए और ना ही अपनी पसंद को किसी व्यक्ति के लिए लोगों को प्रभावित करना चाहिए।बावजूद इसके उन्होंने कहा कि दुनियाभर के नेताओं ने डोनाल्ड ट्रंप के मुस्लिम विरोधी बयान पर उनकी निंदा की है। वहीं ओबामा के बारे में खुर्शीद ने कहा कि उन्हें इतिहास में भारत के अच्छे दोस्त की तरह याद किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि ओबामा ऐसे राष्ट्रपति हैं जिनके साथ भारत सहज महसूस करता है साथ ही साथ पिछले सालों में ओबामा के विचार भारत के लिए बहुत महत्वपूर्ण रहे हैं। इसलिए उन्हें लगता है कि ओबामा के बाद जो भी अमेरिकी राष्ट्रपति बनता है उसे ओमामा के पद चिन्हों पर आगे बढ़ना चाहिए।पूर्व विदेश मंत्री ने ये भी कहा कि अमेरिकी के पूर्व राष्ट्रपति जॉन एफ कैनेडी भारत में सबसे चर्चित अमेरिकी राष्ट्रपति थे और अब दूसरे नंबर पर बराक ओबामा सबसे चर्चित राष्ट्रपति हैं।

TOPPOPULARRECENT