Tuesday , December 12 2017

ट्रंप के फैसले पर रोक, अमेरिका मे वैध वीज़ा के साथ प्रवेश कर सकते हैं मुस्लिम देश के यात्री

वॉशिंगटन: अमेरिकी प्रशासन ने एक अदालती आदेश के बाद सात मुस्लिम देशों के नागरिकों की अमेरिका यात्रा रोकने के फैसले पर रोक लगा दी है।

यूएस स्टेट डिपार्टमेंट अब उन सभी लोगों को अमेरिका में आने की इजाजत देगा, जिनके पास वैध वीजा होंगे। स्टेट डिपार्टमेंट के अफसर ने शनिवार को यह घोषणा की।

अमेरिकी विदेश विभाग के एक प्रवक्ता बताया, ‘हमने वीजा के अंतरिम रूप से रद्द किए जाने के फैसले को पलट दिया है’। अधिकारी ने कहा कि जिन लोगों ने अब अपने वीजा रद्द नहीं करवाएं हैं अब वे अमेरिका की यात्रा कर सकते हैं बशर्ते उनका वीजा पूरी तरह से वैध हो।

विदेश विभाग के अधिकारी ने कहा कि ट्रंप प्रशासन गृह सुरक्षा विभाग और हमारी कानूनी टीमों के साथ मिलकर काम कर रहा है ताकि वॉशिंगटन प्रांत के अटॉर्नी जनरल की ओर से दायर शिकायत की पूरी समीक्षा की जा सके।

गृह सुरक्षा विभाग ने एक बयान में कहा, ‘न्यायाधीश के आदेश का अनुपालन करते हुए विभाग शासकीय आदेश की प्रभावित धाराओं के क्रियान्वयन वाले किसी एक और सभी कदमों को निलंबित कर दिया है’।

ट्रम्प के इस आदेश के खिलाफ लड़ रहे अधिवक्ताओं ने कहा है कि वे इस फैसले से प्रभावित देशों के यात्रियों को प्रोत्साहित कर रहे हैं कि वे जल्द से जल्द अमेरिका के लिए फ्लाइट पकड़ कर रवाना हो जाएँ क्योंकि ट्रम्प प्रशासन अदालत के इस फैसले पर जल्द स्टे लेने के लिए काम कर रहा है।

इससे पहले दिन में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अदालत के इस फैसले को हास्यस्पद बताया था।

TOPPOPULARRECENT